Move to Jagran APP

डीएनए रिपोर्ट के लिए अनुरोध पत्र भेजेगी पुलिस

दून महिला अस्पताल में बच्चे बदलने के मामले का पुलिस जल्द पटाक्षेप करना चाहती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 03:00 AM (IST)
डीएनए रिपोर्ट के लिए अनुरोध पत्र भेजेगी पुलिस
डीएनए रिपोर्ट के लिए अनुरोध पत्र भेजेगी पुलिस

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून महिला अस्पताल में बच्चे बदलने के मामले का पुलिस जल्द पटाक्षेप करना चाहती है। पुलिस ने दोनों बच्चों और उनके माता-पिता का डीएनए सैंपल जांच को भेजा है। डीएनए रिपोर्ट जल्द देने के लिए पुलिस अब लैब को विशेष अनुरोध पत्र भेजने की तैयारी कर रही है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि चूंकि मामला डीएनए रिपोर्ट पर टिका है, इसलिए विशेष अनुरोध पत्र भेजा जा रहा है।

loksabha election banner

पाच मार्च को सुबह 9.55 मिनट पर डोभालवाला निवासी आरती पत्नी उमेश की डिलीवरी दून महिला अस्पताल में हुई थी। दंपती का आरोप है कि उन्हें पहले बेटा होना बताया गया। बच्चे को निक्कू वार्ड में ले जाते समय उन्हें नहीं दिखाया गया। शाम को उन्हें बेटी होने की बात कही गई। इसको लेकर परिजनों ने हंगामा कर एमएस डा. केके टम्टा का घेराव भी किया था। डा. टम्टा ने उन्हें डीएनए कराने का आश्वासन दिया। आरोप लगाने वाले उमेश ने पुलिस को भी तहरीर दी है। जिस पर पुलिस जाच कर रही है। उधर, अस्पताल प्रबंधन का कहना था कि उसी दिन 9.20 मिनट पर आरती पत्नी अनिल निवासी कावली ने भी बच्चे को जन्म दिया। गफलत में स्टाफ ने उमेश के परिजनों को गलत जानकारी दे दी। शिकायत लगाने वाला दंपती डीएनए टेस्ट की माग पर अड़ा था। जिस पर 12 मार्च को डीएनए जाच के लिए नवजात बच्चों और अभिभावकों के सैंपल लिए गए। सैंपल लेने के बाद दोनों जच्चा-बच्चा को डिस्चार्ज कर दिया गया है, लेकिन शिकायत करने वाले दंपती को अभी भी बच्चे को लेकर संशय बना हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस भी जल्द से जल्द डीएनए रिपोर्ट हासिल करना चाहती है। एसपी सिटी ने कहा कि डीएनए रिपोर्ट आने में काफी समय लगता है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए लैब को विशेष अनुरोध पत्र भेजकर जल्द डीएनए रिपोर्ट भेजने की मांग की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.