Move to Jagran APP

वैक्सीन की दोनों डोज के बाद भी डॉक्टर और एसटीएफ के सीओ कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब तेजी से बढ़ रही है। वहीं सिस्टम के सामने कई नई चुनौतियां भी खड़ी हो गई हैं। स्थिति इसलिए ज्यादा चिंताजनक है क्योंकि वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके स्वास्थ्य कर्मी भी अब संक्रमित मिल रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:54 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:54 PM (IST)
वैक्सीन की दोनों डोज के बाद भी डॉक्टर और एसटीएफ के सीओ कोरोना पॉजिटिव
वैक्सीन की दोनों डोज के बाद भी डॉक्टर और एसटीएफ के सीओ कोरोना पॉजिटिव।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब तेजी से बढ़ रही है। वहीं सिस्टम के सामने कई नई चुनौतियां भी खड़ी हो गई हैं। स्थिति इसलिए ज्यादा चिंताजनक है, क्योंकि वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके स्वास्थ्य कर्मी भी अब संक्रमित मिल रहे हैं। बुधवार को जिला चिकित्सालय (कोरोनेशन अस्पताल) के दो चिकित्सक संक्रमित मिले हैं। इनमें एक वरिष्ठ फिजीशियन और दूसरे एनेस्थेटिस्ट हैं। वहीं, आज एसटीएफ के सीओ अंशुल मिश्रा को वैक्सीन की दो दोज लग चुकी है फिर भी उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई है। उत्तराखंड पुलिस का यह पहला मामला है जब वैक्सीन की दो डोज ले चुके पुलिस अधिकारी को कोरोना हुआ है। साथ ही दून मेडिकल कालेज अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ केसी पंत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों दवाई ले ली थी।

loksabha election banner

ये दोनों करीब एक माह पूर्व वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। उनके अलावा उनके स्वजन की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें एक चिकित्सक की पत्नी और दूसरे की मां संक्रमित मिली हैं। बता दें कि अभी दो दिन पहले ही हल्द्वानी स्थित डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय का एक कर्मचारी भी पूर्ण टीकाकरण के बाद संक्रमित मिला था। जानकार यह मानते हैं कि वायरस का संक्रमण और इसका प्रभाव दो अलग चीज हैं। वैक्सीन वायरस को शरीर में दाखिल होने से नहीं रोक सकती। बस इतना है कि वैक्सीन लगवा चुके व्यक्ति पर इसके ज्यादा गंभीर प्रभाव नहीं होंगे। 

यह भी पढ़ें-Dehradun, Doon School Coronavirus News: देहरादून के प्रतिष्ठित द दून स्कूल में एक और छात्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, स्कूल बना कंटेनमेंट जोन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.