Move to Jagran APP

Uttarakhand Politics: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया बोले, सत्ता में आए तो व्यापारियों के द्वार जाएगी सरकार; मिलेगी मुफ्त बिजली

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज मंगलवार से दो दिवसीय दौरे के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं। मंगलवार दोपहर देहरादून में सिसोदिया व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह शाम को उत्तरकाशी रवाना होंगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 10:46 AM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 10:00 PM (IST)
आप के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज से दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड में रहेंगे।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि समाज के उत्थान में व्यापारियों की अहम भूमिका है। इसलिए अगर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी सत्ता में आई तो व्यापारियों को छोटे-छोटे कामों के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। कर्मचारी खुद व्यापारियों के द्वार पहुंचकर उनकी समस्या का समाधान करेंगे। उन्होंने व्यापारियों से यह वायदा भी किया कि प्रदेश में आप की सरकार बनने पर व्यापारियों को बिजली मुफ्त दी जाएगी।

मंगलवार को दून पहुंचे मनीष सिसोदिया ने व्यापारियों से संवाद कर उनकी समस्याओं पर चर्चा की। एक होटल में आयोजित देवभूमि बिजनेस डायलाग में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से व्यापारी शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में व्यापारी बेहद खुश हैं और देश की तरक्की में अहम योगदान दे रहे हैं। हम वित्तीय कार्यों के सरलीकरण की बात करते हैं, जिससे उत्तराखंड के हालात बदले जा सकें।

दिल्ली के आर्थिक हालात का जिक्र करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार दो सिद्धांतों पर फोकस करती है। पहला यह कि व्यापारी को ही व्यापार करना चाहिए, दूसरा सरकार को इसमें नहीं पड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि टैक्स, लाइसेंस समेत अन्य औपचारिकताओं के लिए व्यापारियों को अक्सर सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते हैं, लेकिन दिल्ली में यह प्रक्रिया सरकारी कर्मचारी खुद व्यापारियों के पास जाकर पूरी करते हैं। इस व्यवस्था को उत्तराखंड में भी लागू किया जाएगा।

आप सुधारेगी प्रति व्यक्ति आय

सिसोदिया ने कहा कि उत्तराखंड की प्रति व्यक्ति आय काफी कम है। यहां की सरकारों ने इस ओर कभी ध्यान नहीं दिया। अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनती है तो इस दिशा में प्रदेश को आगे ले जाने के लिए भरसक प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार का लक्ष्य आने वाले 25 साल में प्रति व्यक्ति आय को सिंगापुर के बराबर करना है।

दिल्ली में रिश्वत लेने वाले 29 अधिकारियों पर की कार्रवाई

मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में रिश्वत लेने वाले 29 अधिकारियों के विरुद्ध सरकार ने कड़ी कार्रवाई की और व्यापारियों की शिकायतों को गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी ऐसा ही वातावरण विकसित किया जाएगा।

सरकारी कर्मचारियों और व्यापारियों के बीच बनाया समन्वय

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने व्यापारियों और सरकारी कर्मचारियों को आमने-सामने बैठाने का काम किया, जिससे दोनों एक-दूसरे की समस्याओं से रूबरू हों व आपसी समन्वय से उनका निस्तारण किया जा सके।

आज उत्तरकाशी में करेंगे रोड शो

दून में व्यापारियों से संवाद के बाद मनीष सिसोदिया सड़क मार्ग से उत्तरकाशी रवाना हो गए। उत्तरकाशी में वह आज रोड शो में शामिल होने के बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दिल्ली लौटेंगे।

यह भी पढ़ें:-कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव बोले- सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी कांग्रेस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.