Move to Jagran APP

Dehradun News : हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस के समक्ष पेश हुए बिंडलास, पुलिस 11 जुलाई को दाखिल करेगी अपना जवाब

तीन मुकदमों में वांछित चल रहे उद्योगपति सुधीर वसंत विहार थाने पहुंचे और अपने बयान दर्ज करवाए। अब पुलिस 11 जुलाई को हाईकोर्ट के समक्ष अपना जवाब दाखिल करेगी। मार्च महीने में उनके खिलाफ हाईकोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 10:40 AM (IST)
Dehradun News : हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस के समक्ष पेश हुए बिंडलास, पुलिस 11 जुलाई को दाखिल करेगी अपना जवाब
11 जुलाई को हाईकोर्ट के समक्ष जवाब दाखिल करेगी पुलिस

जागरण संवाददाता, देहरादून: तीन मुकदमों में वांछित चल रहे उद्योगपति सुधीर बिंडलास शनिवार को हाईकोर्ट के आदेश पर वसंत विहार थाने पहुंचे और अपने बयान दर्ज करवाए। अब पुलिस दर्ज किए गए बयान और अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में 11 जुलाई को हाईकोर्ट के समक्ष अपना जवाब दाखिल करेगी।

loksabha election banner

सुधीर बिंडलास के खिलाफ राजपुर थाने में जमीन धोखाधड़ी संबंधी तीन मुकदमे दर्ज किए थे, जिसकी विवेचना वसंत विहार थाने में ट्रांसफर की गई थी। मार्च महीने में उनके खिलाफ हाईकोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। इसके बाद से वह फरार चल रहे थे।

इस मामले में वसंत विहार निवासी शिकायतकर्ता संजय चौधरी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने सुधीर बिंडलास को दो जुलाई को विवेचक के समक्ष पेश होने के आदेश दिए थे। वहीं, पुलिस को आदेश जारी किए कि 11 जुलाई को इस मामले में अब तक हुई पूरी कार्रवाई का ब्योरा कोर्ट के समक्ष रखें।

इससे पहले शिकायतकर्ता संजय चौधरी ने सुधीर बिंडलास पर जोहड़ी गांव स्थित उनकी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए राजपुर थाने में तहरीर दी थी। संजय ने पुलिस को बताया कि आरोपित ने उनकी जमीन की दो बार फर्जी रजिस्ट्री की। इस पर सुधीर बिंडलास के खिलाफ राजपुर थाना पुलिस ने नौ और 25 जनवरी को मुकदमे दर्ज किए थे। इसके अलावा सेवानिवृत्त कर्नल सोबन सिंह दानू ने भी जोहड़ी गांव स्थित उनकी जमीन पर कब्जा करने के आरोप में सुधीर बिंडलास पर 13 जनवरी को मुकदमा दर्ज करवाया। उक्त तीनों मुकदमे राजपुर थाने में दर्ज कि गए थे।

आरोपित की गिरफ्तारी न होने के चलते शिकायतकर्ता संजय चौधरी ने डीजीपी अशोक कुमार को प्रार्थनापत्र देकर पुलिस पर मामले में मुकदमे के बाद कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया था। इसके बाद डीजीपी ने केस की जांच राजपुर थाने से वसंत विहार थाने को ट्रांसफर करवा दी थी। मामले की जांच कर रहे थाना वसंत विहार के थानाध्यक्ष विनोद राणा ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर सुधीर बिंडलास थाने में पेश हुए हैं। उनके खिलाफ जमीन धोखाधड़ी संबंधी तीन मुकदमे दर्ज हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.