Move to Jagran APP

Dehradun: मंत्री गणेश जोशी ने दून विहार पेयजल योजना का किया लोकार्पण, 1620 लोगों को मिलेगा पानी

देहरादून कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बृहस्पतिवार को मसूरी विधानसभा के अंतर्गत राज्य सेक्टर कार्यक्रम से निर्मित दून विहार पेयजल योजना का लोकार्पण किया। इस योजना को 178.44 लाख की लागत से पूरा किया गया है। इस अवसर पर जोशी ने स्थल पर वृक्षारोपण किया ।

By Jagran NewsEdited By: Riya PandeyPublished: Thu, 25 May 2023 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 03:42 PM (IST)
Dehradun: मंत्री गणेश जोशी ने दून विहार पेयजल योजना का किया लोकार्पण, 1620 लोगों को मिलेगा पानी
मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी विधानसभा के अंतर्गत राज्य सेक्टर कार्यक्रम से निर्मित दून विहार पेयजल योजना का लोकार्पण किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बृहस्पतिवार को मसूरी विधानसभा के अंतर्गत राज्य सेक्टर कार्यक्रम से निर्मित दून विहार पेयजल योजना का लोकार्पण किया। इस योजना को 178.44 लाख की लागत से पूरा किया गया है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने लोकार्पण स्थल पर वृक्षारोपण किया और सभी क्षेत्र वासियों को बधाई भी दी।

loksabha election banner

जोशी ने अपने संबोधन में कहा कि इससे पहले 20 अप्रैल को हमने सीवर पंपिंग स्टेशन का भूमि पूजन किया था जो दो करोड़ 95 लाख की लागत से निर्मित होगा। सड़कों के पुनर्निर्माण का कार्य किया जाएगा जो 1.70 करोड़ से निर्मित होगी। दून विहार क्षेत्र में लगभग 97 प्रतिशत बंच केबलिंग का कार्य पूर्ण हो गया है, मात्र 800 मीटर से कम का कार्य भी जल्द पूरा किया जाएगा। पार्क का निर्माण भी अतिशीघ्र किया जाएगा।

मंत्री जोशी ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार जनता के द्वार के नारे तथा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के ध्येय के साथ कार्य कर रही है।

मंत्री ने ओवरहेड टैंक के भूमि देने के लिए मंदिर समिति के सदस्यों को आभार भी जताया। इसके साथ ही मंत्री गणेश जोशी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उत्तराखंड को दी गई बड़ी सौगात वंदे भारत ट्रेन के लिए उनका आभार भी प्रकट किया।

योजना से दून विहार की 1620 जनसंख्या को मिलेगा जल

बता दें कि इस योजना से दून विहार की 1620 जनसंख्या को जल आपूर्ति की जायेगी। योजना में निर्मित 01 नग नलकूप से 350 एलपीएम का श्राव प्राप्त हुआ है एवं 200 कि०ली० क्षमता के जलाशय के निर्माण उपरान्त पम्प हाऊस से राईजिंग मेन की लाईन को उक्त जलाशय से जोड़ा गया है एवं 370 मीटर नयी वितरण प्रणाली बिछाकर दून विहार में पर्व बिछी वितरण प्रणाली से जोड़ दून विहार क्षेत्रवासियों को जलापूर्ति की जा रही है।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, पार्षद संजय नौटियाल, सुरेंद्र राणा, पूनम नौटियाल, जलनिगम के ईई दीपक नौटियाल, सचिन कुमार, निरंजन डोभाल, दया जोशी, जगदंबा प्रसाद डिमरी, किरण पासवान, भावना बिष्ट, विनय गुप्ता, राकेश चड्ढा, सुरेंद्र नेगी, पार्षद भूपेन्द्र कथैत, चुन्नी लाल, कमल थापा, मनजीत रावत, विजय शर्मा, निशा शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.