देहरादून, जेएनएन। स्वर्गीय सूरत सिंह नेगी एडवोकेट मेमोरियल 15वें बार एसोसिएशन क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में देहरादून लॉयर्स ने देहरादून बी को 33 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया।

रेंजर्स मैदान में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में खिताबी मुकाबला देहरादून बी और देहरादून लॉयर्स के बीच हुआ। देहरादून लॉयर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 

देहरादून लॉयर्स ने निर्धारित 25 ओवर में छह विकेट खोकर 160 रन बनाए। धीरज जोशी ने सर्वाधिक 62, सुनील रमोला ने 27, प्रशांत ने 26 रनों की पारी खेली। देहरादून बी के लिए दीगर नेगी ने तीन व राजेश रावत ने दो विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी देहरादून बी की टीम कमजोर शुरुआत के चलते 22.4 ओवर में 127 रनों पर सिमट गई। सागर सिंह ने सर्वाधिक 27 व रविंद्र ने 18 रनों की पारी खेली। देहरादून लॉयर्स के लिए हेम पुजारी ने तीन, अनिल व विपिन ने दो-दो विकेट चटकाए। 

समापन पर मुख्य अतिथि हाईकोर्ट के न्यायाधीश लोकपाल सिंह ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्रॉफी व मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान पीसी वर्मा, अनिल शर्मा, कल्पना जेन, मनमोहन कंडवाल, सुनील चौहान समेत अन्य मौजूद रहे।

सुपर नोवा व शिवा क्रिकेट एकेडमी सेमीफाइनल में

पांचवी देहरादून प्रीमियर लीग में सुपर नोवा क्रिकेट एकेडमी ने आरआर पाल क्रिकेट एकेडमी को सात विकेट से और शिवा क्रिकेट एकेडमी ने शिवा स्पोर्टस को 57 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

उत्तराखंड यूथ ट्वेंटी-20 क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से कासिगा स्कूल में चल रही प्रीमियर लीग में तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला सुपर नोवा क्रिकेट एकेडमी और आरआर पाल क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया।

आरआर पाल क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले खेलते हुए आरआर पाल ने 30.3 ओवर में 150 रन बनाकर अपने सभी विकेट गंवा दिए। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रोहन नेगी ने 40 व निखिल ने 38 रनों की पारी खेली। 

सुपर नोवा के लिए सचिन कश्यप ने तीन, दीपक ने दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सुपर नोवा एकेडमी की टीम ने 27.2 ओवर में सात विकेट से मुकाबला जीत लिया। सलामी बल्लेबाज अटल ने शानदार 68 व दीपक ने 50 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली। 

चौथा क्वार्टर फाइनल शिवा क्रिकेट एकेडमी और शिवा स्पोर्टस ऐकेडमी के बीच खेला गया। शिवा क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 31.3 ओवर में 184 रन बनाए। अभिषेक ने 50, कार्तिक भट्ट ने 31 व पूर्वांश ने 30 रनों की पारी खेली। शिवा स्पोर्टस के लिए मनमोहन व सचिन ने दो-दो विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी शिवा स्पोट्र्स की टीम 32 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 127 रन ही बना सकी। गुरमान ने 50 व मनमोहन ने 18 रनों की पारी खेली। शिवा क्रिकेट एकेडमी के लिए पूर्वांश व सूचित ने तीन-तीन विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: जूनियर नेशनल फेंसिंग में केरल ने जीता गोल्ड मेडल

यह भी पढ़ें: अलीगढ़ हब और शिवा एकेडमी अपने मुकाबले जीत अगले दौर में पहुंचे

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के इस युवा का भारतीय फुटबॉल टीम में चयन, जानिए  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस