Move to Jagran APP

Dehradun Crime : हथियारों के बल पर बंधक बनाकर तीन घरों में लाखों की लूट, पुलिस मौके पर पहुंची, की पूछताछ

Dehradun Crime शिमला बाईपास स्थित गोरखपुर में लुटेरों ने घरवालों को हथियारों के बल पर बंधक बनाया और लाखों रुपये लूट को अंजाम दिया और बदमाश फरार हो गए। सूचना पर वसंत विहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ की।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:41 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 08:41 AM (IST)
Dehradun Crime : हथियारों के बल पर बंधक बनाकर तीन घरों में लाखों की लूट

जागरण संवाददाता, देहरादून : Dehradun Crime : हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों ने गोरखपुर चौक स्थित बनियावाला नई बस्ती में परिवार के तीन सदस्यों को बंधक बनाकर घर में लूट की। बदमाश महिला के गले से सोने की चेन, पर्स व अन्य सामान लूटकर भाग गए। इसके बाद वह पास के दो अन्य घरों में भी घुसे और वहां से सामान ले गए। वसंत विहार थाना पुलिस बदमाशों की तलाश में घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

loksabha election banner

बनियावाला नई बस्ती निवासी वीना देवी ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार रात उनकी बेटी सीमा, दूसरी बेटी रीना गुप्ता का 10 साल का बेटा और वह घर के एक ही कमरे में सो रहे थे। देर रात करीब साढ़े तीन बजे तीन बदमाशों ने दरवाजे की जाली पेचकस से मोड़ी और कुंडी खोलकर कमरे में घुस गए। बदमाशों को देखकर उन्होंने शोर मचाया और फोन उठाकर किसी से मदद मांगनी चाही तो बदमाशों ने फोन छीनते हुए उन्हें धमकी दी कि अगर शोर मचाया तो वह तीनों को जान से मार देंगे। वीना के अनुसार, बदमाशों के पास हथियार थे, जो आधे कपड़े से ढके हुए थे।

एक बदमाश उनके सामने था, जबकि दो अंदर आलमारी खंगाल रहे थे। एक बदमाश ने सीमा के गले से सोने की चेन लूट ली, लेकिन उसकी नजर एयर रिंग व अंगूठी पर नहीं पड़ी। इसके बाद बदमाश आलमारी में रखा पर्स भी साथ ले गए, जिसमें कुछ नकदी व दस्तावेज थे। जाते हुए वह फ्रीज में रखे केक और आम पापड़ खा गए, जबकि दूध का बर्तन घर के बाहर रख गए। जाते समय बदमाश दरवाजे पर बाहर से चुन्नी बांध गए। इस दौरान वह पौने घंटे तक घर को खंगालते रहे।

गोली मारने व अपहरण करने की दे रहे थे धमकी

वीना देवी ने बताया कि बदमाश विरोध करने पर गोली मारने की धमकी दे रहे थे। इसके अलावा बेटी सीमा व पोते का अपहरण करने की बात भी कह रहे थे। बदमाश आपस में यह भी कह थे कि उन्हें किसी सोनू नाम के बदमाश ने भेजा है, वह बड़ा दादा है। उसके कहने पर वह उन्हें जान से भी मार सकते हैं। बदमाशों की बात सुनकर पूरा परिवार सहम गया और किसी ने आवाज नहीं निकाली।

पड़ोस के दो घरों में भी की लूट

इसके बाद बदमाश पास के दूसरे घर में घुसे। यहां घर का सदस्य नितिन बाहर के कमरे में सो रहा था। इसी कमरे से बदमाश घर में घुसे, लेकिन उसे भनक नहीं लगी। यहां से बदमाश आलमारी में रखा घर की सदस्य मीना का सोने का लाकेट और पायजेब ले गए। जाते हुए वह एक लोहे का बक्सा साथ लेकर चले गए, जो घर से कुछ ही दूरी पर मिला। इसके बाद बदमाश पड़ोस में ही जगदीश लाल के बंद घर में घुसे और ताला तोड़कर वहां से कुछ सामान ले गए।

रेकी करने के बाद लूट करने का अंदेशा

गोरखपुर चौक बनियावाला नई बस्ती में जिस तरह लूट की तीन वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे पुलिस यह अंदाजा लगा रही है कि बदमाशों ने रेकी करने के बाद घटना को अंजाम दिया। इसके अलावा बदमाशों ने उन्हीं घरों को अपना निशाना बनाया, जो कि पूरी तरह से खाली थे या फिर जिनमें कोई पुरुष नहीं था।

टैंट वालों को भी नहीं लग पाई भनक

जिस घर में परिवार के तीन सदस्यों को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया है, उसके बिल्कुल पड़ोस में टैंट हाउस है। यहां पर रात को चार युवक सो रहे थे। उन्होंने शटर भी खुला रखा था, लेकिन बदमाशों की घर में घुसने की भनक उन्हें भी नहीं लग पाई।

लूट की घटनाओं की गंभीरता से जांच करवाई जा रही है। आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। जिस तरह से लूट की घटना को अंजाम दिया गया है, उससे यह लग रहा है कि स्थानीय बदमाशों ने ही वारदात की है।

-जन्मेजय खंडूड़ी, एसएसपी, देहरादून

तमंचे व जाली करेंसी सप्लाई करने के दोषी को सात साल की कैद

वहीं चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश आशुतोष मिश्र की अदालत ने देसी तमंचे व जाली करेंसी के साथ गिरफ्तार किए गए मुजफ्फरनगर के शमीम अहमद निवासी कस्बा बधरा, मोहल्ला नौमसियान, मस्जिद वाली गली को दोषी मानते हुए दो मामलों में सात वर्ष कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा दोषी पर 25 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। जुर्माने की राशि अदा न करने पर उसे अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.