जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून के विभिन्न क्षेत्रों में समय पर रसोई गैस सिलिंडर की डिलीवरी न होने से उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ऐसे भी क्षेत्र हैं, जहां एजेंसियां सप्ताह में दिनों के हिसाब से गैस की होम डिलीवरी कर रही हैं। जबकि बुकिंग के 24 घंटे के भीतर उपभोक्ताओं को सिलिंडर की डिलीवरी करनी होती है। प्रेमनगर स्थिति मोहनपुर के उपभोक्ता गीता बिष्ट का कहना है कि रसोई गैस की होम डिलीवरी के लिए एजेंसियों ने रविवार का दिन तय किया है। अन्य दिनों में गैस खत्म होने पर एजेंसियों के चक्कर काटने पड़ते हैं।

रायपुर के शमशेरगढ़ निवासी लक्ष्मी नेगी व प्रेमनगर के जयप्रकाश का कहना है कि एजेंसियों ने होम डिलीवरी के लिए गुरुवार का दिन तय किया है। यदि गुरुवार मिस हो गया तो फिर हफ्ते बाद डिलीवरी मिलती है। इस कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं, पटेलनगर निवासी अनीता रावत का कहना है गैस सिलिंडर की बुकिंग करने के बाद भी होम डिलीवरी समय पर नहीं की जा रही है।

एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन उत्तराखंड के अध्यक्ष चमन लाल का कहना है कि बुकिंग के 24 घंटे के भीतर सिलिंडर की होम डिलीवरी करनी होती है। ऐसा न करने पर जिलापूर्ति विभाग से शिकायत दर्ज करनी चाहिए। जिससे संबंधित एजेंसियों पर कार्रवाई हो सके। वहीं, डीएसओ जसवंत सिंह कंडारी का कहना है जिन क्षेत्रों में गैस नहीं पहुंच पा रही उन क्षेत्रों को चेक किया जाएगा। अनियमितता पाए जाने पर संबंधित एजेंसियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Nirmala Bohra