Move to Jagran APP

Dehradun Airport: गर्मियों में उत्‍तराखंड आने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी, दून से संचालित होंगी 23 हवाई उड़ानें, समय सारिणी जारी

Dehradun Airport ग्रीष्मकाल में देहरादून एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए 25 हवाई उड़ानें संचालित की जाएंगी। ग्रीष्मकालीन समय सारिणी 31 मार्च से प्रभावी होगी। वर्तमान में यहां से प्रतिदिन 18 उड़ानें संचालित की जा रही हैं। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ग्रीष्मकालीन समय सारिणी में सात फ्लाइट बढ़ाई जा रही है। इसमें शीतकाल की तुलना में सात उड़ानें बढ़ाई गई हैं।

By mahendra singh chauhan Edited By: Nirmala Bohra Published: Fri, 29 Mar 2024 08:25 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 08:25 AM (IST)
Dehradun Airport: गर्मियों में उत्‍तराखंड आने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी, दून से संचालित होंगी 23 हवाई उड़ानें, समय सारिणी जारी
Dehradun Airport: 31 मार्च से प्रभावी हो जाएगा देहादून एयरपोर्ट का ग्रीष्मकालीन शेड्यूल

संवाद सहयोगी, डोईवाला: Dehradun Airport: ग्रीष्मकाल में देहरादून एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए 25 हवाई उड़ानें संचालित की जाएंगी। एयरपोर्ट प्रबंधन ने नई समय सारिणी जारी कर दी हैं। इसमें शीतकाल की तुलना में सात उड़ानें बढ़ाई गई हैं।

loksabha election banner

ग्रीष्मकालीन समय सारिणी 31 मार्च से प्रभावी होगी। वर्तमान में यहां से प्रतिदिन 18 उड़ानें संचालित की जा रही हैं। देहरादून से अयोध्या हवाई सफर के लिए यात्रियों को अभी इंतजार करना पड़ेगा। नई समय सारिणी में दून-अयोध्या के लिए अभी कोई स्लाट नहीं मिल पाया है।

एयरपोर्ट के निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि एयरपोर्ट से दिल्ली, मुबंई, अहमदाबाद ,जयपुर , हैदराबाद, अमृतसर, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, हिसार के लिए फ्लाइट संचालित हो रही हैं। राज्य के भीतर भी फ्लाइट संचालित की जा रही हैं।

सात फ्लाइट बढ़ाई

यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ग्रीष्मकालीन समय सारिणी में सात फ्लाइट बढ़ाई जा रही है। जिससे यहां से बाहर जाने वाले और बाहर से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को सुविधा मिल सके। उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकाल में इंडिगो एयरलाइंस की प्रतिदिन 18 उड़ानें होंगी। इसके अलावा एलाइंस एयरलाइंस की चार फ्लाइट, फ्लाइबिग एयरलाइंस की एक और विस्तारा एयरलाइंस की दो उड़ानें संचालित होंगी।

पिथौरागढ़ के लिए प्रतिदिन संचालित होगी फ्लाइट

एयरपोर्ट के उप महाप्रबंधक नितिन कादयान ने बताया कि ग्रीष्मकालीन समय सारिणी में पिथौरागढ़ के लिए देहरादून एयरपोर्ट के लिए प्रतिदिन फ्लाइट संचालित होगी। पंतनगर के लिए सप्ताह में चार दिन फ्लाइट संचालित हो रही है।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में अयोध्या के लिए 31 मार्च तक फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन संचालित हो रही है। लेकिन, नए शिड्यूल में अयोध्या की उड़ान शामिल नहीं है। लेकिन अयोध्या जाने वाले यात्रियों को देखते हुए वहां के लिए फ्लाइट संचालित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.