Move to Jagran APP

देह व्यापार के गंदे धंधे का पर्दाफाश, आपत्तिजनक हालत में मिली तीन महिलाएं और दो पुरुष; गिरफ्तार

विकासनगर में पुलिस टीम ने देह व्यापार के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है। यहां एक मकान से आपत्तिजनक हालत में तीन महिलाएं और पुरुष मिले। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 02:05 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 11:15 PM (IST)
देह व्यापार के गंदे धंधे का पर्दाफाश, आपत्तिजनक हालत में मिली तीन महिलाएं और दो पुरुष।

जागरण संवाददाता, विकासनगर। थाना सेलाकुई पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की संयुक्त टीम ने बायांखाला में देह व्यापार का पर्दाफाश किया है। बायांखाला में घर के अंदर रैकेट चलाने वाली सरगना सेलाकुई में कास्मेटिक की दुकान चलाती है। सरगना ने देह व्यापार के लिए दिल्ली और सहारनपुर उत्तर प्रदेश से लड़कियां बुलाई थी। टीम ने तीन महिलाओं समेत पांच को गिरफ्तार कर देह व्यापार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर थानाध्यक्ष सेलाकुई ने एसएसआइ आलोक गौड़, दारोगा रतन सिंह बिष्ट, बबीता रावत, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट देहरादून के दारोगा मोहन सिंह ठाकुर, हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह, सिपाही मनवीर शाह, धर्मेंद्र, रैना रावत की एक टीम गठित की। टीम ने क्षेत्र में सुरागरसी की। 20 अगस्त की मध्य रात्रि टीम को जानकारी मिली कि थाना सेलाकुई क्षेत्र के बांयाखाला में देह व्यापार का धंधा चल रहा है। सरगना पायल मित्तल और इस्तियाक उर्फ राज है।

सूचना पर संयुक्त टीम ने बायांखाला में पायल मित्तल के घर पर दबिश दी, जहां पर दो अलग-अलग कमरों में तीन महिला और दो पुरुष आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए। पुलिस पूछताछ में सरगना पायल मित्तल ने स्वीकार किया कि यह मकान कुछ समय पहले लिया था। उसके पति का लगभग दो वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है, वह सेलाकुई में कास्मेटिक की दुकान चलाती है। अधिक पैसा कमाने के लालच में उसने अपने मकान में देह व्यापार का धंधा शुरू करा दिया।

उसके कुछ महिलाओं और पुरुषों से भी संपर्क है, जो इस धंधे में संलिप्त हैं। महिला उनसे फोन पर संपर्क कर सेलाकुई स्थित अपने घर में बुलाती है इसमें इस्तियाक उर्फ राज ग्राहकों से संपर्क कर उनको घर तक लाने में उसका साथ देता है। इस घिनौने कार्य में आने वाली महिलाओं और लड़कियों को ग्राहकों से मिलने वाले पैसे का 50 फीसद दिया जाता है। सरगना पायल मित्तल ने 19 अगस्त को दिल्ली से प्रियंका सिंह व सहारनपुर से तरन्नुम को बुलाया था।

गिरफ्तार पांचों आरोपितों ने अपनी पहचान पायल मित्तल निवासी बायांखाला सेलाकुई, प्रियंका सिंह निवासी कस्तूरबा नगर थाना विवेक बिहार शहादरा दिल्ली, तरन्नुम निवासी सिराज कालोनी, थाना मंगे, जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश, इस्तियाक उर्फ राज निवासी ग्राम ढाकी सहसपुर, अक्षय वर्मा निवासी खेखड़ा बडागांव थाना बागपत उत्तर प्रदेश के रूप में बताई। आरोपितों के पास से उनकी ओर से ग्राहकों को बुलाने के लिए प्रयोग किए जा रहे मोबाइल फोन, अवैध सामग्री बरामद की गई। थाना सेलाकुई के प्रभारी थानाध्यक्ष आलोक गौड़ के अनुसार गिरफ्तार तीन महिलाओं समेत पांच आरोपितों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- जीएमएस रोड पर चल रहा था देह व्यापार का गंदा धंधा, दो महिलाओं समेत चार गिरफ्तार; ऐसे बुलाते थे ग्राहक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.