Move to Jagran APP

डीडीसीए के क्रिकेटर अब देहरादून में करेंगे अभ्यास, जानिए इसके पीछे की वजह

दिल्ली की तपती गर्मी में अभ्यास नहीं करना पड़ेगा। आने वाले दिनों में उन्हें देहरादून के सुहाने मौसम में अभ्यास करने का अवसर मिलेगा। वहीं सीएयू के खिलाड़ी भी दिल्ली में अभ्यास कर पाएंगे। सीएयू और डीडीसीए के बीच इसको लेकर करार हुआ है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 11:04 AM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 11:04 AM (IST)
डीडीसीए के क्रिकेटर अब देहरादून में करेंगे अभ्यास, जानिए इसके पीछे की वजह।

जागरण संवाददाता, देहरादून। डीडीसीए के खिलाड़ियों को अब दिल्ली की तपती गर्मी में अभ्यास नहीं करना पड़ेगा। आने वाले दिनों में उन्हें देहरादून के सुहाने मौसम में अभ्यास करने का अवसर मिलेगा। वहीं, सीएयू के खिलाड़ी भी दिल्ली में अभ्यास कर पाएंगे। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) और दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के बीच इसको लेकर करार हुआ है। मौसम की परिस्थितियों के अनुसार दोनों राज्यों के क्रिकेटर एक-दूसरे राज्य में जाकर क्रिकेट खेलेंगे। दोनों राज्य संघ एक-दूसरे को संसाधन उपलब्ध कराने में भी सहयोग करेंगे।

loksabha election banner

रविवार को डीडीसीए के अध्यक्ष रोहन जेटली देहरादून पहुंचे। जेटली ने यहां सीएयू के तत्वावधान में आयोजित द्वितीय हंसा धनै वूमेंस चैलेंजर कप क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान डीडीसीए के अध्यक्ष रोहन जेटली और सीएयू के सचिव महिम वर्मा के बीच खिलाड़ियों के हित में एक करार हुआ।

रोहन जेटली ने कहा कि उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी के चलते कई बार क्रिकेट खेलने के लिए अनुकुल परिस्थितियां नहीं रह पाती हैं। गर्मी के मौसम में दिल्ली में भी भीषण गर्मी के चलते खिलाड़ियों को अभ्यास करने में परेशानी होती है। ऐसे में आपसी सहमति से यह निर्णय लिया गया है कि दोनों राज्य संघों की टीमें एक दूसरे राज्य में जाकर क्रिकेट खेल सकेंगी। इससे दोनों राज्यों में क्रिकेट खेल का वातावरण बेहतर होगा। साथ ही खिलाड़ियों को भी एक्सपोजर मिलेगा।

उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली व अल्मोड़ा जीते

युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय बालिका वालीबाल प्रतियोगिता के बालिका अंडर-14 वर्ग में उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली और अल्मोड़ा ने अपने-अपने मैच जीते। महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज में रविवार से शुरू हुई प्रतियोगिता में बालिका अंडर-14, 17 व अंडर-21 आयु वर्ग के मुकाबले खेले गए। अंडर-14 वर्ग में उत्तरकाशी ने ऊधमसिंह नगर को 2-0, पौड़ी ने बागेश्वर को 2-1, चमोली ने टिहरी को 2-0 और अल्मोड़ा ने चंपावत को 2-0 से हराया।

अंडर-17 वर्ग में टिहरी ने रुद्रप्रयाग को 2-0, पौड़ी ने नैनीताल को 2-0, उत्तरकाशी ने अल्मोड़ा को 2-1, चमोली ने पिथौरागढ़ को 2-0 और बागेश्वर ने चंपावत को 2-1 से शिकस्त दी। अंडर-21 वर्ग में टिहरी ने चंपावत को 2-0, बागेश्वर ने चमोली को 2-1, पिथौरागढ़ ने ऊधमसिंह नगर को 2-0, पौड़ी ने उत्तरकाशी को 2-0 और अल्मोड़ा ने रुद्रप्रयाग को 2-0 से हराया।

यह भी पढ़ें- महिला हैंडबाल प्रतियोगिता में यूके मास्टर्स और पौड़ी पहुंचे फाइनल में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.