Move to Jagran APP

दयमंती रावत पर कसेगा जांच का शिकंजा

राज्य ब्यूरो, देहरादून: शिक्षा मंत्रालय चर्चित शिक्षा अधिकारी दमयंती रावत के प्रकरण को लेकर गं

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jan 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2018 03:00 AM (IST)
दयमंती रावत पर कसेगा जांच का शिकंजा
दयमंती रावत पर कसेगा जांच का शिकंजा

राज्य ब्यूरो, देहरादून: शिक्षा मंत्रालय चर्चित शिक्षा अधिकारी दमयंती रावत के प्रकरण को लेकर गंभीर तो है ही, इसे अनुशासनहीनता भी मान रहा है। नतीजतन दमयंती के लिए आने वाला समय मुश्किलों भरा साबित हो सकता है। एक साल से अधिक समय से बगैर बताए शिक्षा महकमे से गायब रहने के मामले में दमयंती रावत पर शिकंजा कसते हुए जांच की तैयारी की जा रही है। शिक्षा निदेशक को जांच अधिकारी नामित कर मामले में रिपोर्ट तलब करने की तैयारी है।

loksabha election banner

शिक्षा महकमे में दमयंती रावत के बार-बार चर्चा में आने और बगैर बताए गैर हाजिर रहने के मामले पर शिक्षा मंत्रालय सख्त रुख अपनाने जा रहा है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे इस पूरे मामले को अनुशासनहीनता मानते हुए जांच के पक्ष में है। इसके आधार पर शिक्षा सचिव डॉ भूपिंदर कौर औलख को आगे की कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का कहना है कि महकमे में अनुशासनहीनता को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उधर, शिक्षा मंत्री के रुख को देखते हुए दमयंती रावत के खिलाफ शिकंजा कसने जा रहा है। शिक्षा मंत्री ने इसके संकेत दिए हैं। दमयंती रावत एक साल से ज्यादा अरसे से बगैर बताए गैर हाजिर रही हैं। इस सिलसिले में विभाग की ओर से उन्हें आरोप पत्र दिया जा चुका है। यही नहीं, उन्होंने पिथौरागढ़ में की गई तैनाती को भी स्वीकार नहीं किया था।

महकमे के स्तर पर दमयंती के खिलाफ जाच की तैयारी की गई है। इसके लिए शिक्षा निदेशक को जांच अधिकारी नामित कर जांच रिपोर्ट जल्द शासन को सौंपने के निर्देश जल्द जारी किए जाएंगे।

इनसेट-

दून बुक बैंक का शुभारंभ

देहरादून: राजपुर रोड स्थित एक शॉपिंग मॉल में शुक्रवार को सर्व शिक्षा अभियान-पैसिफिक दून बुक बैंक का शुभारंभ शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने किया। बुक बैंक का उद्देश्य विभिन्न प्रेरणादायी पुस्तकें एकत्र करना है। इन्हें राज्य के दूरस्थ सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं को मुहैया कराया जाएगा। इस मौके पर शिक्षा सचिव डॉ भूपिंदर कौर औलख, एसएसए अपर राज्य परियोजना निदेशक डॉ मुकुल सती भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.