Move to Jagran APP

Dehradun Crime News: एक साइबर ठग ने खुद को बताया SBI का अधिकारी, दो दोस्तों से ठगे 64 हजार रुपये

Dehradun Crime News अगर आप आनलाइन बैंकिंग का उपयोग करते हैं तो सावधानी जरूरी है। गूगल पर किसी बैंक के कस्टमर केयर का नंबर सही हो यह जरूरी नहीं है। कई बार साइबर ठग खुद को बैंक का अधिकारी बताते हैं और आनलाइन ठगी की घटना को अंजाम देते हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 09:17 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 01:46 PM (IST)
साइबर ठग ने खुद को एसबीआइ का अधिकारी बताते हुए दो दोस्तों से एक साथ 64 हजार रुपये ठग लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Crime News: ठगी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए साइबर ठग अलग-अलग रास्ते अपना रहे हैं। एक साइबर ठग ने खुद को एसबीआइ का अधिकारी बताते हुए दो दोस्तों से एक साथ 64 हजार रुपये ठग लिए। देहरादून के अनारवाला कैंट निवासी राकेश सिंह ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि चार सितंबर को उन्होंने योनो एसबीआइ की जानकारी लेने के लिए इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर लिया। नंबर पर संपर्क करने पर व्यक्ति ने खुद को एसबीआइ का अधिकारी बताते हुए राकेश सिंह से खाता संख्या व रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पूछा। इसके बाद शातिर ने यूपीआइ का पिन मांगा। शातिर ने राकेश से कहा कि मोबाइल में एक एसएमएस आएगा, जिसे ठग ने दूसरे नंबर पर मंगवाया। फिर शातिर ने कहा कि सत्यापन करने के लिए एक गवाह चाहिए। राकेश सिंह ने अपने दोस्त की बात कराई।

loksabha election banner

ठग ने राकेश के दोस्त से योनो एसबीआइ चलाने के बारे में पूछा और यूपीआइ पिन व रजिस्टड मोबाइल नंबर ले लिया और एसएमएस भेजने के लिए कहा। दोनों दोस्तों ने एसएमएस भेज दिए, जिसके बाद राकेश व उसके दोस्त के खाते से 64 हजार रुपये कट गए। इस मामले में कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नाबालिग का पीछा कर धमकी देने वाला गिरफ्तार

नाबालिग का पीछा कर उसे फोन पर धमकी देने वाले को क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 12 सितंबर को क्षेत्र की एक महिला ने तहरीर दी थी कि आमिर नाम का युवक उनकी बेटी का लगातार पीछा कर रहा है। आरोपित ने कहीं से नाबालिग का मोबाइल नंबर भी ले लिया है, जिस पर फोन कर आरोपित गालियां और धमकी दे रहा है। पुलिस ने सोमवार को आरोपित आमिर पठान निवासी ओगलभट्ठा को टर्नर रोड से गिरफ्तार कर लिया।

दुकान से नकदी ले उड़ा चोर

नालापानी में स्थित चिकन शाप से अज्ञात व्यक्ति ने मटन-चिकन, नकदी, बैंक संबंधी दस्तावेज व औजार चोरी कर लिए। रायपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता महेंद्र कुमार ने बताया कि उनकी नालापानी में चिकन शाप है। शनिवार रात दुकान के ताले तोड़कर 60 हजार रुपये, फ्रोजन किया गया चिकन मटन, बैंक की पासबुक, चेकबुक, आरडी व अन्य दस्तावेज चोरी कर लिए गए।

यह भी पढ़ें:- Google पर हेल्‍पलाइन नंबर सर्च करना पड़ा भारी, साइबर ठग ने खाते से उड़ाए ढाई लाख रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.