Move to Jagran APP

दून में अध्यापिका और कर्नल की पत्नी से डेढ़ लाख की ठगी, साइबर ठगों ने इस तरह लिया था झांसे में

Cyber Crime in Uttarakhand राजधानी देहरादून में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब एक शिक्षिका और कर्नल की पत्नी से ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने करीब डेठ लाख रुपये ठग लिए।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 21 Feb 2022 09:25 AM (IST)Updated: Mon, 21 Feb 2022 09:25 AM (IST)
दून में अध्यापिका और कर्नल की पत्नी से डेढ़ लाख की ठगी, साइबर ठगों ने इस तरह लिया था झांसे में
Cyber Crime in Uttarakhand: दून में अध्यापिका और कर्नल की पत्नी से डेढ़ लाख की ठगी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Cyber Crime In Dehradun साइबर ठगी के दो मामलों में ठग ने अध्यापिका और कर्नल की पत्नी के खाते से एक लाख 48 हजार रुपये निकाल लिए। पहले मामले में शिकायतकर्ता चुक्खुवाला निवासी नीलम सक्सेना ने तहरीर दी कि वह एक स्कूल में अध्यापिका है। चुनाव में उनकी बीएलओ के तौर पर ड्यूटी लगी थी। चुनाव से पहले उन्हें 12 फरवरी को अज्ञात नंबर से फोन आया। व्यक्ति ने कहा कि वह विकास भवन से बोल रहा है। उन्हें चुनाव ड्यूटी का मेहनताना दिया जाना है। बातों में उलझाकर साइबर ठग ने अध्यापिका से खाते संबंधी जानकारी हासिल कर खाते से 88 हजार रुपये निकाल लिए। शहर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

दूसरी घटना में सर्कुलर रोड निवासी कर्नल की पत्नी सुरम्या ने बताया कि उन्होंने मकान किराए पर देने के लिए विज्ञापन दिया था। 10 फरवरी को एक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि वह सीआइएसएफ में तैनात है और अब उसका ट्रांसफर देहरादून में हो गया है। इसलिए उसे किराए पर मकान लेना है। शातिर ने एडवांस पैमेंट देने के नाम पर महिला का गूगल पे नंबर मांगा। इसके बाद आरोपित ने अपने खाते में रुपये ट्रांसफर कर दिए। डालनवाला कोतवाली के इंस्पेक्टर एनके भट्ट ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

रंजिश के चलते चाकू से किया हमला

चमनपुरी राजीवनगर में दो पक्षों में हुए विवाद के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। शहर कोतवाली पुलिस ने तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इंस्पेक्टर पटेलनगर कोतवाली रविंदर यादव के मुताबिक, मुर्सलीन मलिक ने तहरीर दी कि राजीवनगर में शुक्रवार को किसी बात को लेकर उनका पड़ोस में रहने वाले परिवार के साथ झगड़ा हो गया। इस दौरान टीपू सुल्तान, शाहीन और सफातुल ने शिकायतकर्ता के भाई फईम पर चाकू से हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल फईम को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित टीपू सुल्तान, उसकी बहन शाहीन व माता सफातुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- सावधान! साइबर ठग अपना रहे नए-नए हथकंडे, दून में महिला से इस तरह से ठगी को दिया अंजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.