Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown: एटीएम खुलते ही उमड़ रही है लोगों की भीड़ Dehradun News

देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित होने के बाद अब सुबह सात बजे जैसे ही एटीएम खुलते ही पैसे निकालने वालों की भीड़ उमड़ रही है। लोग एक दूसरे से दूरी बनाने का प्रयास भी कर रहे हैं।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 09:43 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 09:43 AM (IST)
Uttarakhand Lockdown: एटीएम खुलते ही उमड़ रही है लोगों की भीड़ Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित होने के बाद अब सुबह सात बजे जैसे ही एटीएम खुलते ही पैसे निकालने वालों की भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान अब लोग एक दूसरे से दूरी बनाने का प्रयास करते भी नजर आ रहे हैं।  

loksabha election banner

कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए बैंकों व एटीएम के खुलने का समय सुबह सात से दस बजे तक निर्धारित किया गया है। इस अवधि में बैंक तो खुले, लेकिन गिन-चुने खाताधारक ही बैंक पहुंचे। वहीं, शहर भर में एटीएम के बाहर लंबी कतारें नजर आईं। प्रेमनगर, पंडितवाड़ी, वसंत विहार, शिमला बाईपास, घंटा घर के आसपास, कारगी चौक समेत अन्य जगहों पर एटीएम में भीड़ लगी रही।

पंजाब नेशनल बैंक सर्किल आफिस के वरिष्ठ प्रबंधक संतोष सिन्हा ने बताया कि बैंक सुबह सात बजे खुल गए थे। इक्का-दुक्का लोग ही पहुंचे। एटीएम पर ज्यादा लोड नजर आया। पीएनबी के एटीएम में पर्याप्त कैश उपलब्ध कराया गया था। कहीं भी ग्राहकों को पैसों की परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा जा रहा है। 

प्राइवेट बैंकों के शटर रहे डाउन 

कुछ प्राइवेट बैंक, जिनके बाहर कैश निकालने व डालने के लिए मशीनें मौजूद थी, उनके शटर डाउन रहे। बैंक के गेट के अंदर बैठे गार्ड ग्राहकों से पहले काम पूछ रहे थे। अगर कैश निकलने व जमा करने का काम है तो उन्हें मशीन से करने के लिए कहा जा रहा था। प्रेमनगर स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में भी यही देखने को मिला।

यह भी पढ़ें: CoronaVirus: दून में सात बजे खुले बैंक, नहीं पहुंचे ग्राहक Dehradun News

कई जगह निकले सिर्फ दो हजार के नोट

बैंकों के एटीएम से निकले दो हजार के नोटों ने ग्राहकों को खूब छकाया। दरअसल, कई जगहों पर एटीएम से सिर्फ दो हजार के नोट निकले। ऐसे में अगर ग्राहक दो हजार का नोट लेकर सामान खरीदने के लिए किसी भी दुकान पर जा रहे थे तो उन्हें खुले पैसे लेकर आने को बोला जा रहा था। इससे उन्हें दिक्कत उठानी पड़ी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: बैंक 12 बजे तक और मेडिकल स्टोर पूरे समय खुलेंगे Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.