Move to Jagran APP

Cricket Match in Dehradun: देहरादून में जुटेंगे दिग्‍गज, होगा सीनियर भारतीय पुरुष टीम का मैच

Cricket Match in Dehradun देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का अवसर मिल सकता है। सीएयू सचिव महिम वर्मा के अनुरोध पर बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने देहरादून में भारतीय सीनियर टीम का मैच कराने पर सहमति जताई है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 31 Jan 2023 08:41 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 08:41 AM (IST)
Cricket Match in Dehradun: देहरादून में जुटेंगे दिग्‍गज, होगा सीनियर भारतीय पुरुष टीम का मैच
Cricket Match in Dehradun: राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

जागरण संवाददाता, देहरादून : Cricket Match in Dehradun: क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) जल्द ही सीनियर भारतीय पुरुष टीम के मैच की मेजबानी कर सकती है।

loksabha election banner

सीएयू सचिव महिम वर्मा के अनुरोध पर बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने देहरादून में भारतीय सीनियर टीम का मैच कराने पर सहमति जताई है।

ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को जल्द देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का अवसर मिल सकता है।

उत्तराखंड की टीमों के प्रदर्शन पर सीएयू को बधाई दी

सीएयू सचिव महिम वर्मा के अनुसार, बीते दिनों उन्होंने मुंबई में बीसीसीआइ सचिव जय शाह से मुलाकात की थी। जय शाह सीएयू के पर्यवेक्षक भी हैं। उन्होने सीएयू के कामकाज की समीक्षा करते हुए कार्यों पर संतुष्टि जताई है।

उन्होनें सीएयू वूमेंस अंडर-19 टीम को वनडे ट्राफी का लगातार दो बार खिताब जीतने पर बधाई दी। इसके अलावा रणजी ट्राफी व अन्य टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीमों के प्रदर्शन पर सीएयू प्रबंधन को बधाई दी।

सीएयू सचिव महिम वर्मा ने बताया कि उन्होंने जय शाह से देहरादून में सीएयू की मेजबानी में भारतीय टीम का मैच कराने का अनुरोध किया है, जिस पर उन्होंने सहमति जताई है। जल्द ही इस दिशा में वह कदम उठाएंगे।

इसके अलावा उन्होंने सीएयू को क्रिकेट मैदान उपलब्ध कराने व सीएयू को मिलने वाली ग्रांट को बढ़ाने का अनुरोध किया है। महिम वर्मा ने बताया कि जय शाह ने प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियों को बढ़ावा देने में बजट का रोड़ा नहीं आने देने का आश्वासन दिया है।

स्टेडियम का हल निकाल सकते हैं जय शाह

प्रदेश सरकार की ओर से देहरादून में बनाए गए राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को संचालन के लिए सीएयू को दिलाने का हल बीसीसीआइ सचिव जय शाह निकाल सकते हैं। लंबे समय से सीएयू प्रदेश सरकार से स्टेडियम की मांग कर रही है।

खेल मंत्री रेखा आर्या व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दे चुके हैं, लेकिन अभी तक इस पर कोई भी निर्णय नहीं हो पाया है। प्रदेश में बेहतर क्रिकेट गतिविधियों के लिए अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस स्टेडियम आवश्यक है। ऐसे में जय शाह स्टेडियम के मसले पर प्रदेश सरकार से वार्ता कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.