Move to Jagran APP

टीएचडीसी के आवासीय क्षेत्र में तीन कॉलोनियों के भवनों को बनया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

Coronavirus Outbreak टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कारपोरेट कार्यालय ऋषिकेश में 11 कर्मचारियों को उनके स्वजनों की कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने टीएचडीसी के आवासीय क्षेत्र में तीन कॉलोनियों के भवनों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 12:57 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 07:49 PM (IST)
टीएचडीसी के आवासीय क्षेत्र में तीन कॉलोनियों के भवनों को बनया माइक्रो कंटेनमेंट जोन
टीएचडीसी के आवासीय क्षेत्र में तीन कॉलोनियों के भवनों को बनया माइक्रो कंटेनमेंट जोन।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: Coronavirus Outbreak टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के कॉरपोरेट कार्यालय ऋषिकेश में 11 कर्मचारियों व उनके स्वजनों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने टीएचडीसी के आवासीय क्षेत्र में तीन ब्लॉक की आठ बिङ्क्षल्डगों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया है।

loksabha election banner

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड का ऋषिकेश प्रगतिपुरम में कॉरपोरेट ऑफिस तथा आवासीय कॉलोनी है। यहां 31 मार्च को कुछ कर्मचारियों ने अपनी कोविड-19 जांच कराई थी। जिनमें से 11 कर्मचारियों तथा उनके स्वजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सूचना के बाद प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए यहां कंटेनमेंट जोन बनाने पर विचार किया। पहले टीएचडीसी के तीन मुख्य गेटों को सील करने का निर्णय लिया गया था। रविवार को तड़के उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौका मुआयना किया। जिसके बाद आवासीय कॉलोनी के विस्तृत क्षेत्र तथा परिस्थितियों को देखते हुए संबंधित कॉलोनी के भीतर बने ब्लॉकों की बिङ्क्षल्डगों को ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें- कोरोना से बचाव को जागरूक करेगी पुलिस, एसएसपी ने ये भी दिए निर्देश

राजस्व उपनिरीक्षक सतीश जोशी ने टीम के साथ टाइप-3 में चार, टाइप-4 में दो तथा न्यू टाइप में दो भवनों को माइक्रो कंटेंनमेंट बनाया है। इन आठ भवनों में लगभग 32 परिवार निवासरत हैं। राजस्व उप निरीक्षक सतीश जोशी ने बताया कि अग्रिम आदेश तक यह सभी परिवार कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार आइसोलेशन में रहेंगे। जिन्हें सभी सुविधाएं माइक्रो कंटेनमेंट जोन के भीतर ही उपलब्ध कराई जाएंगी। 

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, कोटद्वार में संक्रमित बुजुर्ग की मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.