देहरादून, जेएनएन। मैक्स अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीसी रमोला ने बताया कि अस्पताल से इस संबंध में विस्तृत जानकारी मांगी गई है।

सीएमओ डॉ. रमोला ने बताया कि सहारनपुर के एक व्यक्ति की तबीयत बिगड़ने पर परिजन उन्हें मैक्स अस्पताल में ले गए थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें हार्ट की सर्जरी की जरूरत बताकर भर्ती किया था। सर्जरी से पहले डॉक्टरों ने मरीज का कोरोना वायरस टेस्ट के लिए सैंपल भेजा था। मंगलवार रात मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। 

इस बीच रात को मरीज को अचानक दिल का दौरा पड़ गया। डॉक्टरों ने शख्स को वेंटिलेटर पर रखकर बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन मरीज को बचाया नहीं जा सका। विभाग और अस्पताल मामले में परिजनों को शव सौंपने की अग्रिम कार्रवाई कर रहा है। साथ ही इस मामले में उच्च अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया।

क्वारंटाइन सेंटरों में किया गया सैनिटाइजेशन 

सहसपुर विधानसभा क्षेत्र के बिधौली-कंडोली गुसाईं गांव में बनाए गए बारह क्वारंटाइन सेंटरों का सैनिटेशन कराया गया। इस दौरान विधायक ने क्षेत्रवासियों को क्वारंटाइन सेंटरों में सुरक्षा की दृष्टि से हरसंभव उपाय कराने को भी आश्वस्त किया। 

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus Update: कोरोना पॉजिटिव मरीज समेत दो की मौत, 1051 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

सहसपुर क्षेत्र में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में सैनिटाइजर और दवाइयों का छिड़काव कराने की मांग कर रहे ग्रामीणों को राहत मिली। सहसपुर के विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने क्षेत्र के बिधौली-कंडौली गुसाईं में बनाए गए सेंटरों में सैनिटाइनजर का छिड़काव कराया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को कहा, सेंटरों में रह रहे प्रवासियों के कोरोना पाज़िटिव आने से क्षेत्रवासियों में असुरक्षा को लेकर पैदा हो रहे डर को दूर करने के लिए यह कदम उठाया गया है। साथ ही कहा कि समय-समय पर सुरक्षा के मद्देनजर हर संभव प्रयास किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में इन पांच राज्यों के 75 शहरों से आने वाले लोग 21 दिन तक होंगे क्वारंटाइन, जानिए

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस