देहरादून, राज्य ब्यूरो। कोरोना से जंग में कांग्रेस ने फिर सरकार को पूरा सहयोग का भरोसा दिलाया है। सत्तापक्ष की तर्ज पर विपक्षी विधायक भी अपनी निधि इस जंग के लिए सरकार को दे रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को अपनी विधायक निधि से 15 लाख रुपये दिए। यही नहीं उन्होंने अपनी विधानसभा क्षेत्र चकराता के बाजारों और गांवों में सेनिटाइजर की व्यवस्था के लिए पांच लाख रुपये अलग से जिला प्रशासन को दिए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक अपनी निधि इस बेहद महत्वपूर्ण उद्देश्य के लिए दे रहे हैं।

सरकार ने प्रदेश के सभी 71 विधायकों से अपनी विधायक निधि से 15-15 लाख रुपये कोरोना के उपचार के लिए संबंधित जिलों में चिकित्सा उपकरणों व अन्य जरूरी सामान की खरीद के लिए देने को कहा है। तमाम मंत्रियों और सत्तापक्ष के विधायकों ने इस उद्देश्य के लिए विधायक निधि से धनराशि देनी शुरू कर दी है। 

बीते रोज विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने भी 15 लाख रुपये अपनी विधायक निधि से संबंधित जिले के लिए दिए थे। इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने भी 15 लाख रुपये अपनी निधि से देहरादून जिला प्रशासन को देने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए। 

उन्होंने अपनी विधानसभा क्षेत्र के लिए अपनी निधि से ही पांच लाख रुपये अतिरिक्त दिए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चकराता विधानसभा क्षेत्र के बाजारों और कई गांवों में सेनिटाइजर नहीं है। पांच लाख की राशि का उपयोग सेनिटाइजर के लिए किया जाएगा, ताकि ग्रामीण और स्थानीय जनता सेनिटाइजर के माध्यम से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव कर सके। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक अपनी निधि इस कार्य के लिए दे रहे हैं। पार्टी हाईकमान की ओर से भी कोरोना महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार को सहयोग देने के निर्देश हैं।

कुंजवाल ने दिया एक माह का वेतन

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सुविधाएं आड़े न आएं, इसके लिए जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने अपनी विधायक निधि से 15 लाख रुपये तथा एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराया है। 

यह भी पढ़ें: सरकार प्रदेश में गरीबों को दे मासिक पांच हजार रुपये की मदद

सांसद अजय टम्टा, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, उपनेता करन सिंह माहरा, विधायक धारचूला हरीश धामी आदि अपनी निधि से कोरोना वायरस को हराने के लिए धनराशि दे चुके हैं। विधायक कुंजवाल ने सीडीओ अल्मोड़ा को पत्र लिखकर इस राशि से मास्क, सेनेटाइजर व अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को कहा है। सीएम राहत कोष में अपना एक माह का वेतन जमा कराने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने ढील की अवधि में सोशल डिस्टेंस की व्यवस्था पर उठाए सवाल

Posted By: Bhanu Prakash Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस