देहरादून, जेएनएन। रायपुर ब्लॉक प्रमुख पद पर भाजपा को खासी किरकिरी का सामना करना पड़ा। ब्लॉक प्रमुख के लिए नामांकन कराने के बाद जब वोटर नहीं मिले तो प्रत्याशी हार की डर से घर से नहीं निकलीं। इसके बाद तय समय पर हुए चुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी की एकतरफा जीत हो गई। 

विकास खंड रायपुर के 27-क्षेत्र पंचायत सदस्य का क्षेत्र नगर निगम में शामिल हो गया। इसमें ब्लॉक प्रमुख रही बीना बहुगुणा का क्षेत्र भी शामिल था। इससे यहां प्रमुख पद स्वत: ही खत्म हो गया था। बाकी बचे 13 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए पंचस्थानी चुनाव कार्यालय ने अधिसूचना जारी की। इसके लिए प्रमिला देवी और संगीता सोलंकी ने नामांकन कराया। 

गत दिवस प्रमुख पद के लिए मतदान होना था, लेकिन मौके पर एक ही प्रत्याशी प्रर्मिला देवी मौजूद रहीं। काफी देर बाद भी दूसरी प्रत्याशी नहीं पहुंचीं तो निर्वाचन अधिकारी ने मतदान प्रक्रिया शुरू करा दी। 

मतदान के बाद मतगणना हुई तो सभी 12 वोट कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी प्रर्मिला देवी के पक्ष में पड़े। इसके बाद निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार पांडेय ने उन्हें निर्वाचित कर दिया। उनका कार्यकाल 15 जून तक रहेगा।

इधर, सूत्रों का कहना है कि भाजपा समर्थित प्रत्याशी संगीता सोलंकी ने हार के कारण घर से आना उचित नहीं समझा। प्रमुख प्रत्याशी पर कांग्रेस ने जीत हासिल करने के बाद जश्न मनाया। ज्येष्ठ प्रमुख अश्वनी बहुगुणा, गोदावरी थापली, प्रभुलाल बहुगुणा, बबीता नेगी आदि ने कहा कि भाजपा पंचायत चुनाव से भी डर गई है।

बोले विधायक 

रायपुर के विधायक उमेश शर्मा काऊ ने कहा कि मैं शहर से बाहर हूं। मेरी विधानसभा से मात्र एक क्षेत्र पंचायत सदस्य था। बाकी सदस्य मसूरी और डोईवाला क्षेत्र के थे। किस पार्टी से प्रमुख बनीं, मेरी जानकारी में नहीं है। 

दोनों प्रत्याशी हमारी पार्टी से 

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि दोनों प्रत्याशी हमारी पार्टी से थीं। कांग्रेस गलत जानकारी दे रही है। भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी चुनाव जीती हैं।

नहीं उतारा कोई प्रत्याशी 

भाजपा नेता शमशेर सिंह पुंडीर ने कहा कि भाजपा की तरफ से कोई प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया। कार्यकाल कम होने से पार्टी ने यह निर्णय लिया है। प्रमुख किस पार्टी की समर्थित बनी, इसकी जानकारी मुझे नहीं है। 

भाजपा का दावा गलत 

निर्वाचित प्रमुख प्रमिला देवी ने कहा कि मैं कांग्रेस की प्रत्याशी थी। भाजपा का दावा गलत है। भाजपा ने संगीता सोलंकी को प्रत्याशी उतारा था। ऐसे में मेरे को लेकर भाजपा का दावा गलत है।

यह भी पढ़ें: तीन राज्यों के चुनाव 2019 के परिणाम के संकेत नहीं: डॉ. डीएन भटकोटी 

यह भी पढ़ें: भाजपा का दावा, लोकसभा चुनाव में चलेगा मोदी मैजिक; मिलेंगी 350 सीटें

यह भी पढ़ें: जन चर्चा से तैयार होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र: नटराजन

Posted By: Bhanu