Move to Jagran APP

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सड़क से सदन तक प्रदर्शन

प्याज रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेसियों ने सड़क से सदन तक प्रदर्शन किया। दो अलग-अलग स्थानों पर हुए प्रदर्शन में सरकार को आड़े हाथों लिया गया।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 09:09 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 09:09 AM (IST)
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सड़क से सदन तक प्रदर्शन
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सड़क से सदन तक प्रदर्शन

देहरादून, जेएनएन। प्याज, रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेसियों ने सड़क से सदन तक प्रदर्शन किया। दून में विधानसभा के समीप कांग्रेस की महिला नेताओं ने गले में प्याज की माला पहनकर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विधानसभा सत्र का विरोध किया। वहीं बल्लीवाला चौक पर मोदी सरकार का पुतला दहन किया। 

loksabha election banner

बल्लीवाला में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में प्याज की कीमत 50 रुपये होते ही भाजपा सड़कों पर बवाल करने लगती थी, लेकिन आज प्याज के दाम 100 रुपये पार हो गए हैं और भाजपाई खामोश हैं। 

उन्होंने कहा कि इसी तरह आलू, टमाटर, लहसुन, पेट्रोल डीजल की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। सरकार इसको नियंत्रित नहीं कर पा रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसके खिलाफ सड़क और सदन दोनों जगह सरकार का कड़ा विरोध करेगी। 

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता गरिमा दसोनी, निगम पार्षद कोमल वोहरा, पार्षद संगीता गुप्ता, प्रदेश महिला कांग्रेस सचिव प्रिया थापा, ब्लॉक कांवली अध्यक्ष अल्ताफ, मुकेश चौहान, पूर्व पार्षद मुकेश चौहान, राजेश पुंडीर आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: गैरसैंण में सत्र न कराने को लेकर हरीश रावत ने दिया धरना

आठ को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

न्यू रोड स्थित पूर्व विधायक राजकुमार के कार्यालय में महानगर कांग्रेस की बैठक हुई। इसमें महंगाई को लेकर प्रदर्शन की रणनीति तय की गई। बैठक में लालचंद शर्मा ने कहा कि आठ दिसंबर को दून में महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने 14 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की महारैली में कार्यकर्ताओं से भाग लेने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें: श्राइन बोर्ड गठन के निर्णय के विरोध में तीर्थ पुरोहितों ने किया विधानसभा कूच, पुलिस ने रोका; धरने पर बैठे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.