जागरण संवाददाता, देहरादून। महानगर कांग्रेस ने राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नए ओपीडी भवन में भाजपा सरकार पर कोरोना की रोकथाम में असफल रहने और स्वास्थ्य सेवाओं के लचर होने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष लालचंद शर्मा और पूर्व विधायक राजकुमार ने किया।

प्रदर्शन के बाद पत्रकारों से बातचीत में लालचंद शर्मा ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल पड़ी है। शुरुआती दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ताली और थाली बजवाई। अब टीकाकरण के नाम पर टीका उत्सव मनाया जा रहा है, जबकि अधिकतर टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन उपलब्ध ही नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि टीकाकरण केंद्रों पर घंटों इंतजार के बाद आमजन को बिना टीकाकरण के ही मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है। प्रदर्शन करने वालों में नीनू सहगल, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम डॉ. विजेंद्र पाल, सोम प्रकाश वाल्मीकि, भरत शर्मा, दीप बोहरा, आनंद त्यागी, प्रवीन त्यागी, राजेश परमार, रमेश कुमार मंगू, अनुराग गुप्ता आदि शामिल रहे।

विरोध के बाद रेलवे ने रोका दीवार का निर्माण कार्य

देहरादून रेलवे स्टेशन की वाशिंग लाइन के पास दीवार के निर्माण को स्थानीय निवासियों के विरोध के बाद रेलवे ने रोक दिया। सिंगल मंडी के पास रेलवे अपनी वाशिंग लाइन बना रहा है। इसको कवर करने के लिए रेलवे एक दीवार बना रहा है। स्थानीय निवासी इस दीवार का विरोध कर रहे हैं। स्थानीय निवासी पप्पू कुमार का कहना है कि रेलवे कॉलानी की सड़क पर अपना कब्जा जमा रहा है, जबकि नक्शे में यहां सड़क है। बताया कि यह मामला जिलाधिकारी के पास लंबित चल रहा है। जिलाधिकारी ने इसमें अभी कोई सुनवाई नहीं की है।

बावजूद रेलवे इस पर अपना हक जताकर दीवार बना रहा है। जिसके विरोध में स्थानीय निवासियों ने रविवार को प्रदर्शन किया। जिसके बाद रेलवे के ठेकेदार ने काम को रुकवा दिया। बताया कि स्थानीय निवासी एक बार फिर जिलाधिकारी की शरण में जाकर न्याय की मांग करेंगे। विरोध प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता योगेंद्र चौहान भी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें-जलागम योजना में बजट वापस करने से भड़के लोग, सीडीओ से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की

 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें