देहरादून, जेएनएन। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता गरिमा महरा दसौनी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत पर एक कार्यक्रम में शारीरिक दूरी के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

उनका आरोप है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ऐसी गैरजिम्मेदाराना हरकत कर दूसरों की जान खतरे में डाली है। ऐसे में उन पर भी महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआइजी) अरुण मोहन जोशी को दी गई तहरीर में गरिमा महरा दसौनी ने बताया कि गुरुवार को विश्रंति रिसॉर्ट में एक फिल्म के मुहूर्त की शूटिंग थी। जिसमें सत्ताधारी दल के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की थी। 

कार्यक्रम में उन्होंने शारीरिक दूरी के मानकों का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना से सुरक्षा के मद्देनजर गाइडलाइन तय है। इसके तहत सार्वजनिक स्थलों पर आवश्यक शारीरिक दूरी रखना जरूरी है, जोकि सभी पर लागू होता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सत्ताधारी दल के प्रमुख नेता ही इस गाइडलाइन का पालन करना भूल गए। जबकि वह न सिर्फ अपने दल के अध्यक्ष बल्कि एक विधायक भी हैं। 

गरिमा ने कहा कि पुलिस-प्रशासन शारीरिक दूरी के नियमों के नाम पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के विरुद्ध ताबड़तोड़ मकदमे दर्ज कर रही है। बिना मास्क घूमने वाले लोगों से भी पुलिस ने करोड़ों रुपये जुर्माने के रूप में वसूले हैं। उन्हीं धाराओं के अंतर्गत बंशीधर भगत और उनके साथियों पर भी मुकदमा किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत मास्क न पहनने को लेकर फिर चर्चा में

दो दिनी लॉकडाउन हटाया जाए : इंदिरा

नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने सरकार ने प्रदेश के व्यापारियों की पीड़ा को देखते हुए सप्ताह में दो दिनी लॉकडाउन वापस लेने की पैरवी की है। नेता प्रतिपक्ष हृदयेश से आवास पर गुरुवार को प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन के चलते चार महीने से व्यापार ठप रहा है। अब हर हफ्ते दो दिन लॉकडाउन से व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है। डॉ हृदयेश ने व्यापारियों की मांग समर्थन करते हुए सरकार से हर हफ्ते दो दिनी लॉकडाउन का निर्णय वापस लेने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से की मुलाकात, सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस