देहरादून, [जेएनएन]: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी पार्क में धरना देंगे। इसके माध्यम से वे राफेल विमान सौदे का हिसाब और महंगाई पर जवाब मांगेंगे। 

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि प्रधानमंत्री के देहरादून पर कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी पार्क में धरना देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन काल में जो विमान 526 करोड़ के हिसाब से 126 विमान 66000 करोड़ में सौदा हुआ था, वही सौदा मोदी सरकार ने 1670 करोड़ के हिसाब से मात्र 36 विमान 60000 करोड़ में कर दिया। इसका हिसाब प्रधानमंत्री से मांगा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में कच्चे तेल की कीमत पिछले चार वर्षों में नहीं बढ़ी। यह कीमत यूपीए सरकार के जमाने में रही कीमतों के आधे से भी कम रही। तब भी कांग्रेस शासनकाल में पेट्रोल अधिकतम 76 रुपये व डीजल अधिकतम 58 रुपये प्रति लीटर बिका। आज पेट्रोल 90 रुपये पार चला गया और डीजल 80 को छू रहा है। 

धस्माना ने कहा कि रसोई गैस की कीमतों में आग लगी है और माता बहन सोच रही हैं कि कांग्रेस के जमाने में 390 रुपये में मिलने वाला गैस सिलेन्डर अब 900 रुपये में कैसे खरीदें। मोदी राज में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस तो महंगे हुए, साथ ही बिजली, पानी जैसी आवश्यक वस्तुओं के दाम भी बढ़ रहे हैं। इससे आम आदमी के घर में चूल्हा जलना मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा कि यह उपयुक्त समय है जब हम प्रधानमंत्री जी तक जनता की मांग पहुंचा सकते है। इसी को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसजन गांधी पार्क में आहूत धरने में शामिल होंगे। 

यह भी पढ़ें: महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन, सरकार का पुतला फूंका

यह भी पढ़ें: चकराता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर फूंका केंद्र सरकार का पुतला 

यह भी पढ़ें: बढ़ी महंगाई से जनता हो चुकी है त्रस्त: अनुग्रह नारायण सिंह

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस