Move to Jagran APP

पीएम मोदी के दून आगमन पर गांधी पार्क में धरना देंगे कांग्रेसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी पार्क में धरना देंगे। इसके माध्यम से वे राफेल विमान सौदे का हिसाब और महंगाई पर जवाब मांगेंगे।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 02:31 PM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 02:31 PM (IST)
पीएम मोदी के दून आगमन पर गांधी पार्क में धरना देंगे कांग्रेसी
पीएम मोदी के दून आगमन पर गांधी पार्क में धरना देंगे कांग्रेसी

देहरादून, [जेएनएन]: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी पार्क में धरना देंगे। इसके माध्यम से वे राफेल विमान सौदे का हिसाब और महंगाई पर जवाब मांगेंगे। 

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि प्रधानमंत्री के देहरादून पर कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी पार्क में धरना देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन काल में जो विमान 526 करोड़ के हिसाब से 126 विमान 66000 करोड़ में सौदा हुआ था, वही सौदा मोदी सरकार ने 1670 करोड़ के हिसाब से मात्र 36 विमान 60000 करोड़ में कर दिया। इसका हिसाब प्रधानमंत्री से मांगा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में कच्चे तेल की कीमत पिछले चार वर्षों में नहीं बढ़ी। यह कीमत यूपीए सरकार के जमाने में रही कीमतों के आधे से भी कम रही। तब भी कांग्रेस शासनकाल में पेट्रोल अधिकतम 76 रुपये व डीजल अधिकतम 58 रुपये प्रति लीटर बिका। आज पेट्रोल 90 रुपये पार चला गया और डीजल 80 को छू रहा है। 

धस्माना ने कहा कि रसोई गैस की कीमतों में आग लगी है और माता बहन सोच रही हैं कि कांग्रेस के जमाने में 390 रुपये में मिलने वाला गैस सिलेन्डर अब 900 रुपये में कैसे खरीदें। मोदी राज में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस तो महंगे हुए, साथ ही बिजली, पानी जैसी आवश्यक वस्तुओं के दाम भी बढ़ रहे हैं। इससे आम आदमी के घर में चूल्हा जलना मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा कि यह उपयुक्त समय है जब हम प्रधानमंत्री जी तक जनता की मांग पहुंचा सकते है। इसी को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसजन गांधी पार्क में आहूत धरने में शामिल होंगे। 

यह भी पढ़ें: महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन, सरकार का पुतला फूंका

यह भी पढ़ें: चकराता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर फूंका केंद्र सरकार का पुतला 

यह भी पढ़ें: बढ़ी महंगाई से जनता हो चुकी है त्रस्त: अनुग्रह नारायण सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.