Move to Jagran APP

तहसील दिवस में कम पहुंचे फरियादी, चकराता में सन्नाटा

जागरण संवाददाता विकासनगर पछवादून के विकासनगर व जौनसार के चकराता में मंगलवार को आयोि

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 10:22 PM (IST)
तहसील दिवस में कम पहुंचे फरियादी, चकराता में सन्नाटा
तहसील दिवस में कम पहुंचे फरियादी, चकराता में सन्नाटा

जागरण संवाददाता, विकासनगर: पछवादून के विकासनगर व जौनसार के चकराता में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की संख्या काफी कम रही। चकराता तहसील में खानापूर्ति के लिए सिर्फ दो फरियादी ही पहुंचे। विकासनगर में विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 24 शिकायतें सामने आई। जिसमें से एसडीएम विनोद कुमार ने दस शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया। जबकि 14 अन्य शिकायतें भूमि विवाद से संबंधित थी, जिन्हें राजस्व विभाग के पास जल्द निस्तारण के लिए प्रेषित किया गया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार के निर्देशन में जन समस्याओं के निराकरण को विकासनगर व चकराता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। विकासनगर तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता उपजिलाधिकारी विनोद कुमार ने की। जबकि चकराता में एसडीएम सौरभ असवाल ने। चकराता की बात करें तो यहां सिर्फ तीन फरियादी समस्या लेकर पहुंचे। जिनकी समस्या का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसके अलावा विकासनगर में एसडीएम विनोद कुमार के सामने विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 24 शिकायतें सामने आई। इसमें दस शिकायतों का एसडीएम ने मौके पर निस्तारण कर दिया। जबकि शेष 14 अन्य शिकायतें भूमि विवाद से संबंधित होने के कारण एसडीएम ने राजस्व विभाग के पास मामले की जांच कर समस्या के जल्द निस्तारण को प्रेषित की। एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों को तहसील दिवस में प्राप्त सभी शिकायतों का निर्धारित समयावधि के भीतर निराकरण करने के निर्देश जारी किए। पिछले कुछ समय से ये देखने में आया है कि तहसील दिवस में फरियादियों की संख्या तेजी से घट रही है। जौनसार-बावर के चकराता, कालसी व त्यूणी तहसील में फरियादियों के नहीं पहुंचने से पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.