Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, मैदानी इलाकों में बना रहेगा कोहरे का असर

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में दिनभर चल रही सर्द हवाएं ठिठुरन बढ़ा रही हैं। तापमान सामान्य है लेकिन दिन के समय भी कंपकंपी छूट रही है। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल प्रदेश के मैदानी इलाकों में कोहरे का असर बना रहेगा। शुक्रवार के बाद मौसम करवट बदल सकता है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 07:10 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 07:10 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, मैदानी इलाकों में बना रहेगा कोहरे का असर
उत्तराखंड में दिनभर चल रही सर्द हवाएं ठिठुरन बढ़ा रही हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में दिनभर चल रही सर्द हवाएं ठिठुरन बढ़ा रही हैं। तापमान सामान्य है, लेकिन दिन के समय भी कंपकंपी छूट रही है। मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल प्रदेश के मैदानी इलाकों में कोहरे का असर बना रहेगा। शुक्रवार के बाद मौसम करवट बदल सकता है।

loksabha election banner

उत्तराखंड में इन दिनों मौसम साफ है, लेकिन तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। मंगलवार को तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस का इजाफा होने के बाद बुधवार को ज्यादातर शहरों में पारा सामान्य के करीब रहा। चंपावत में न्यूनतम पारा शून्य के करीब दर्ज किया गया। दिन में धूप खिलने के बावजूद सर्द हवाएं कंपकंपी छुड़ाती रहीं। अगले दो दिन प्रदेश का मौसम इसी प्रकार बना रहने की संभावना है। 

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, मैदानी इलाकों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा। खासकर हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में शीतलहर के हालात बन सकते हैं। वहीं पहाड़ों में भी पाला परेशानी बढ़ा सकता है। शुक्रवार के बाद पश्चिमी विक्षोभ के हिमालय से टकराने के कारण बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। 

विभिन्न शहरों में तापमान

  • शहर-----------अधि.,-----न्यून.
  • देहरादून--------20.7-----07.3
  • उत्तरकाशी-----17.6-----03.5
  • मसूरी-----------15.0-----03.5
  • टिहरी-----------15.4-----04.8
  • हरिद्वार--------22.3-----12.4    
  • जोशीमठ-------11.6-----02.8
  • पिथौरागढ,-----18.1-----03.3
  • अल्मोड़ा--------18.4-----02.8
  • मुक्तेश्वर-------16.4-----03.3  
  • नैनीताल--------14.7-----06.0
  • यूएसनगर-------16.4-----08.6
  • चम्पावत--------16.2-----00.6

हरिद्वार में ठिठुरन भरा रहा दिन, नहीं खिली धूप 

हरिद्वार में बुधवार का दिन ठिठुरन भरा रहा। दिन भर बादल छाए रहे। सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। आमजन दिन भर धूप को तरसते रहे। ठंड की वजह से शहर के प्रमुख बाजारों की रौनक भी गायब रही। ठंड का प्रकोप जारी है। कुंभनगरी में इसका असर देखने को मिल रहा है। पिछले कई दिन से धूप आंख मिचौनी खेल रही है। सुबह के वक्त तो अक्सर ही बादल छाए रहते है, दिन के चढ़ने के साथ साथ धूप के दर्शन होते है। शाम होते होते फिर से ठंड बढ़ जाती है। बुधवार को तो सूर्यदेव के दर्शन ही नहीं हुए। सुबह से ही आस पास कोहरा छाया रहा। विशेषकर देहात क्षेत्र में पूरे दिन कोहरे की चादर बिछी रही। शहर के अंदर ठंका असर साफ साफ दिखाई दिया। आमजन दिन भर घरों में ही दुबके रहे। बाजारों में भी चहल पहल देखने को नहीं मिली। धूप को आमजन तरसते रहे। बीच बीच में बूंदाबांदी के आसार बनते रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई। दिन ढलने के साथ ही शहर में कुछ जगह आमजन अलाव भी तापते रहे। पिछले कई दिनों में बुधवार का दिन अधिक ठंडा रहा, आमजन भी ठंड को लेकर चर्चा करते देखे गए।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में छटा कोहरा, कुछ हिस्सों में खिली धूप; मैदानी इलाकों में शीतलहर की चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.