Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री बोले, उत्‍तराखंड में बादल फटने की कोई घटना नहीं हुई

सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में बादल फटने की कोई घटना नहीं हुई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 01:35 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 05:22 PM (IST)
मुख्यमंत्री बोले, उत्‍तराखंड में बादल फटने की कोई घटना नहीं हुई
मुख्यमंत्री बोले, उत्‍तराखंड में बादल फटने की कोई घटना नहीं हुई

देहरादून, [जेएनएन]: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र से शुक्रवार को प्रदेश में हुई अतिवृष्टि से हुई क्षति की जानकारी ली। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में बादल फटने की कोई घटना नहीं हुई है। उन्‍होंने राज्य आपदा परिचालन केन्द्र में ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों को निर्देश दिये कि समय-समय पर फोन के माध्यम से सभी जिलों की आपदा की जानकारी प्राप्त करें। आपदा से संबंधित किसी भी घटना की जानकारी शीघ्र ही उच्चाधिकारियों को दी जाए। उन्होंने राज्य आपदा परिचालन केन्द्र से सभी जिलों की जान माल के नुकसान की भी जानकारी ली।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले तीन माह वर्षाकाल के दौरान विशेष सतर्कता की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को किसी भी प्रकार के आपदा के लिए सतर्क रहने एवं शीघ्र रिस्पांस के लिए निर्देश दिये हैं। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिये हैं कि जिला आपदा कंट्रोल रूम का भी लगातार निरीक्षण करते रहें।

ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने जिलाधिकारियों को आपदा के दृष्टिगत निरन्तर जनप्रतिनिधियों के संपर्क में रहने के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों की फोन नम्बर की लिस्ट भी अपडेट रखी जाए, ताकि किसी भी प्रकार की घटना होने पर शीघ्र संपर्क किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शुक्रवार को उत्तरकाशी एवं पौड़ी में 28 एमएम की बारिश हुई, जबकि देहरादून में 40 एमएम  बारिश हुई। उत्तरकाशी जनपद के बड़कोट तहसील के गंगटाड़ी में एक बच्ची के बहने की सूचना मिली है, जबकि पौड़ी जनपद के चाकीसैंण तहसील के बुमोच में अतिवृष्टि से चार पशुओं की हानि हुई है। प्रदेश में बादल फटने की कोई घटना नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के चार जिलों में फटा बादल, घरों में घुसा मलबा; अगले 24 घंटे पड़ सकते हैं भारी

यह भी पढ़ें: खराब मौसम के चलते सीएम का मुनस्यारी दौरा रद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.