Move to Jagran APP

कभी खुद को तो कभी दलित सीएम बनाने की पैरवी करते हैं हरीश रावत, ज्यादा दिन नहीं टिकेगी उनकी खुशी: धामी

Uttarakhand Election 2022 एक बार फिर सीएम धामी ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर निशाना साधा है। इस बार वजह मुख्यमंत्री का चेहरा रही। सीएम ने कहा कि हरीश रावत कभी खुद को सीएम का चेहरा बनाने की बात करते हैं तो कभी दलित सीएम की पैरवी करते हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 22 Feb 2022 11:34 AM (IST)Updated: Tue, 22 Feb 2022 11:34 AM (IST)
कभी खुद को तो कभी दलित सीएम बनाने की पैरवी करते हैं हरीश रावत।

एएनआइ, देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर पूर्व सीएम हरीश रावत को आड़े हाथ लिया है। सीएम धामी ने कहा कि हरीश रावत बार-बार अपने बयान बदलते रहते हैं। कभी वे खुद सीएम बनना चाहते हैं तो कभी दलित मुख्यमंत्री बनाने की पैरवी करते नजर आते हैं। उन्होंने आगे कहा कि ये ज्यादा दिन नहीं चलने वाला। भाजपा प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने जा रही है।

loksabha election banner

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान संपन्न हो चुका है। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। एक ओर जहां पूर्व सीएम हरीश रावत ने कांग्रेस को भारी बहुमत मिलने का दावा दोहराने के साथ ही अन्य लोकतांत्रिक दलों को साथ लेकर चलने के राजनीतिक सौहार्द और सहिष्णुता का विश्वास भी दिलाया और कहा कि सरकार बनने के बाद कांग्रेस किसी के साथ बदले की भावना से काम नहीं करेगी। तो वहीं सीएम धामी भाजपा के पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आने के दावे करते नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री धामी ने हरीश रावत के बार-बार बयान बदलने को लेकर उनको आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि उनकी खुशी बस थोड़े ही दिन की है। इसमें कोई संशय नहीं है कि भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार आने वाली है।

10 मार्च को होगा फैसला

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के बाद अब सभी की नजरें 10 मार्च पर टिकी हुई हैं। इस दिन साफ हो जाएगा कि चुनावी परिणाम किसके पक्ष में रहते हैं। सभी प्रत्याशियों की धड़कनें भी बढ़ गई हैं। उन्हें बेसब्री से परिणामों का इंतजार है।

भितरघात के आरोपों से भाजपा असहज

भाजपा के वर्तमान विधायकों के सामने आ रहे भितरघात के आरोपों से पार्टी संगठन असहज दिख रहा है। पार्टी ने एकाध मामले में जांच की बात कही, लेकिन फिलहाल वह किसी तरह की सख्ती से परहेज कर रही है। ऐसे में विपक्ष कांग्रेस ने भाजपा को निशाने पर लेने में देर नहीं लगाई।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में विधायकों के भितरघात के आरोपों से भाजपा असहज, पर अभी नहीं दिखा रही सख्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.