देहरादून, राज्य ब्यूरो। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर कहा कि इस एक वर्ष की सफलता ने प्रधानमंत्री मोदी को वैश्विक नेता के रूप में स्थापित किया है। इस कार्यकाल में उन्होंने देश की वर्षों पुरानी मांग अनुच्छेद-370 को समाप्त किया, तीन तलाक से देश को मुक्ति दिलाई और राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया। अपने बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून, किसान सम्मान योजना, छोटे व्यापारियों को पेंशन, करतारपुर साहिब कॉरिडोर, यूएपीए एक्ट में संशोधन, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और वर्तमान में कोरोना वायरस के खिलाफ एक सफल रणनीति के तहत देश में लाखों लोगों के जीवन को बचाने की मुहिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यकाल की महत्वपूर्ण उपलब्धियां हैं। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में नामुमकिन को मुमकिन बनाया है। उन्होंने कहा कि बीते एक साल में मोदी सरकार ने जो बड़े निर्णय लिए, वह देश के इतिहास और राजनीति में हमेशा के लिए बड़ी उपलब्धि के तौर पर दर्ज हो गए। 
पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले एक साल के दौरान केंद्र सरकार ने तमाम एतिहासिक उपलब्धियां हासिल कर भारत की प्रतिष्ठा को विश्व में नए मुकाम तक पहुंचाया। भाजपा विधायक व प्रदेश प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में यह संदेश दिया कि भाजपा कोई भी निर्णय वोट बैंक के लिए नहीं करती, उसके लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है।
भाजपा ने मोदी सरकार के कार्यकाल को बताया ऐतिहासिक
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम को भाजपा ने सादगी से मनाया। इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का संबोधन सोशल मीडिया पर लाइव सुना। उन्होंने सरकार के कार्यकाल को ऐतिहासिक बताया। प्रदेश भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का संबोधन सुनने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए थे। इस कड़ी में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में प्रोजेक्टर लगाया गया था। हालांकि, लॉकडाउन और सुरक्षित शारीरिक दूरी के मानकों के चलते इस कार्यक्रम को सांकेतिक रखा गया। इस मौके पर  प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय, प्रदेश मंत्री मधु भट्ट, आदित्य चौहान, प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय, कार्यालय सचिव कौस्तुभानंद जोशी, सह मीडिया प्रभारी मनबीर चौहान आदि मौजूद थे।
मोदी सरकार का कार्यकाल निराशाजनक: प्रीतम
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को हर मोर्चे पर विफल बताया। उन्होंने कहा कि सरकार के पास ऐसी कोई उपलब्धि नहीं है, जिस पर देश की जनता को गर्व हो। शनिवार को एक बयान में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अपने पिछले पांच साल के कार्यकाल तथा इस एक साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने असफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।
किसानों की बात हो, बेरोजगारों की, श्रमिक की या व्यापारी की, हर वर्ग त्रस्त है। सरकार अपने एक वर्ष के कार्यकाल में सिर्फ अपनी राजनैतिक स्वार्थ सिद्धि में लगी रही और इसके लिए देश को वैश्विक महामारी में झोंक दिया। यह महामारी सरकार की नाकामियों के कारण काबू से बाहर होती जा रही है। नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए सरकार विकास के झूठे दावे कर रही है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस