Move to Jagran APP

रथयात्रा को लेकर डायवर्ट रहेगा शहर का यातायात, कई स्थानों पर बनाए गए हैं बैरियर

14 जनवरी को 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक निकलने वाली श्री जगन्नाथ रथयात्रा को देखते हुए पुलिस ने यातायात व्यवस्था बनाने के लिए रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 10:52 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 10:52 AM (IST)
रथयात्रा को लेकर डायवर्ट रहेगा शहर का यातायात, कई स्थानों पर बनाए गए हैं बैरियर
रथयात्रा को लेकर डायवर्ट रहेगा शहर का यातायात, कई स्थानों पर बनाए गए हैं बैरियर

देहरादून, जेएनएन। 14 जनवरी को 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक निकलने वाली श्री जगन्नाथ रथयात्रा को देखते हुए पुलिस ने यातायात व्यवस्था बनाने के लिए रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया है। शोभायात्रा का रूट परेड ग्राउंड, कनक चौक, ओरिएंट चौक, घंटाघर, पलटन बाजार, दर्शनी गेट, चंदन नगर कट, रिचीरिच कट, कृष्णा वेडिंग प्वाइंट तक रहेगा।

loksabha election banner

यात्रा के दौरान यह रहेगा रूट

  • जब श्री श्रीजगन्नाथ रथयात्रा परेड ग्राउंड से शुरू होगी तो उस समय लैंसडौन चौक, ओरिएंट चौक व पैसेफिक तिराहे से कोई भी वाहन कनक चौक की ओर नहीं आएगा।
  • रथयात्रा का अगला हिस्सा ओरिएंट चौक पहुंचने से पहले दिलाराम से घंटाघर आने वाले यातायात को यूकेलिप्टस चौक से सर्वे चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  •  ओरिएंट चौक से घंटाघर तक शोभायात्रा के रहने की दशा में ग्लोब चौक से ओरिएंट चौक की तरफ  आने वाला यातायात कनक चौक की तरफ  डायवर्ट किया जाएगा तथा ओरिएंट चौक से घंटाघर की तरफ  कोई भी वाहन नहीं आने दिया जाएगा।
  • यात्रा घंटाघर के करीब पहुंचेगी, तब दर्शनलाल चौक से घंटाघर की तरफ  किसी भी वाहन को नही आने दिया जाएगा। सभी वाहनों को दर्शनलाल चौक से लैंसडौन चौक की तरफ  डायवर्ट किया जाएगा। चकराता रोड, बल्लुपूर चौक से आने वाले भारी वाहनों और सिटी बसों, बिक्रमों को घंटाघर से ओरिएंट चौक की और डायवर्ट किया जाएगा।
  • यात्रा पलटन बाजार में पूर्ण रूप से प्रवेश कर लेगी तब सभी रूटों पर यातायात पूर्णत सामान्य कर दिया जाएगा।
  • यात्रा दर्शनी गेट से प्रिंस चौक की और बढ़ेगी तो उससे पूर्व भारी वाहनों एवं सिटी बसों को निरजंनपुर मंडी से कमला पैलेस की तरफ  डायवर्ट किया जाएगा। पांच नंबर विक्रम को मातावाला बाग से वापस किया जाएगा एवं आठ नंबर विक्रम को सहारनपुर चौक से वापस कर दिया जाएगा। निरजंनपुर मंडी से आने वाले यातायात को सहारनपुर चौक से झंडा चौक की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • रथयात्रा प्रिंस चौक के नजदीक पहुंचेगी तो दर्शनलाल चौक से प्रिंस चौक की और आने वाले वाहनों को तहसील चौक से एमकेपी चौक की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। आराघर से प्रिंस चौक की तरफ आने वाले वाहनों को सीएमआई तिराहे से एमकेपी चौक की तरफ  तथा रेसकोर्स से भी प्रिंस चौक की तरफ कोई वाहन आने नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पुलिस को सड़क सुरक्षा के लिए चाहिए 50 बुलेट और 34 कार

  • यात्रा प्रिंस चौक पार कर लेगी तो सहारनपुर रोड, गांधी रोड वाला समस्त यातायात सामान्य कर दिया जाएगा। प्रिंस चौक से हरिद्वार रोड की तरफ  रथयात्रा के पीछे किसी भी तरह का यातायात नहीं आने दिया जाएगा।
  • रथयात्रा जब कृष्णा वेंडिग प्वांइट के अंदर प्रवेश कर लेगी तो शोभायात्रा में शामिल समस्त वाहनों को सड़क से जल्द से जल्द हटवा दिया जाएगा और शहर के समस्त ट्रैफिक को सामान्य कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में पर्यटकों की आमद सुखद बनाने में जुटी मित्र पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.