जागरण संवाददाता, देहरादून। काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) ने आइसीएसई (10वीं) और आइएससी (12वीं) के परिणाम शनिवार को जारी किए। देर रात तक मिली जानकारी के अनुसार देहरादून जनपद में आइएससी के विज्ञान वर्ग में वेल्हम गर्ल्‍स स्कूल की छात्रा पलक अग्रवाल ने 99.75, ह्यूमनिटीज वर्ग में राजा राम मोहन राय एकेडमी की छात्रा गौरी सिंघल ने 99.50 और वाणिज्य वर्ग में समरवैली स्कूल की छात्रा सौम्या बोहरा ने 98.25 फीसद अंक हासिल कर शीर्ष स्थान हासिल किया। वहीं, आइसीएसई में सेंट थामस कालेज के छात्र योम्स नेगी और एन मैरी स्कूल की छात्रा कृतिका अग्रवाल ने 99 फीसद अंक प्राप्त किए हैं।

प्रदेश में 100 से ज्यादा स्कूल सीआइएससीई से संबद्ध हैं। इन स्कूलों में इस वर्ष आइसीएसई और आइएससी में तकरीबन 15 हजार छात्र-छात्राएं थे। दून की बात करें तो यहां सीआइएससीई से संबद्ध 60 स्कूल हैं। जिनमें आइसीएसई में करीब साढ़े चार हजार और आइएससी में करीब साढ़े तीन हजार छात्र-छात्राएं अध्ययनरत थे। शनिवार को जारी हुए इन कक्षाओं के परिणाम में आइएससी में सेंट थामस कालेज की छात्रा प्रज्ञा डोभाल ने 99.5 फीसद और सेंट जोजफ्स के छात्र कीथ स्वामी ने 99 फीसद अंक हासिल किए। वहीं, आइसीएसई में वेल्हम गल्र्स स्कूल की खुशी मिश्रा ने 98.40 फीसद और सेंट जोजफ्स के संयम व त्रणिति टंडन ने 97.4 फीसद अंक हासिल किए।

बता दें कि, कोरोना के चलते इस वर्ष बोर्ड की परीक्षा नहीं हो सकी। ऐसे में 12वीं का परिणाम 10वीं व 11वीं के ओवरआल रिजल्ट और 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा, असाइनमेंट व प्रोजेक्ट में मिले अंक के आधार पर तैयार किया गया। वहीं, 10वीं का परिणाम 9वीं के ओवरआल रिजल्ट और 10वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा, असाइनमेंट व प्रोजेक्ट में मिले अंकों के आधार पर तैयार किया गया। परिणाम जारी होने के बाद शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

यह भी पढ़ें:-कोरोनाकाल में अनाथ हुए बच्चों का सहारा बन रही जॉय संस्था, 100 बच्चों को गोद लेकर देगी शिक्षा

Edited By: Sunil Negi