राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने थानों रोड पर निर्मित बड़ासी पुल की एप्रोच रोड के क्षतिग्रस्त होने की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री के आदेश के क्रम में शासन ने अब यह जांच मुख्य अभियंता अशोक कुमार को सौंपी है। उनसे जल्द जांच पूरी करने को कहा गया है।

थानों रोड पर बने बड़ासी पुल की एप्रोच रोड का एक हिस्सा कुछ दिनों पहले क्षतिग्रस्त हो गया था। इसी पुल पर बीते वर्ष भी खामी पाई गई थी। एप्रोच रोड के क्षतिग्रस्त होने पर शासन ने मामले प्रारंभिक जांच राजमार्ग इकाई के मुख्य अभियंता एसके बिरला को सौंपी थी। उन्होंने जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है।

इस बीच सोमवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए। उन्होंने एक ही मार्ग के बार-बार क्षतिग्रस्त होने पर भी नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री ने सभी कार्यदायी संस्थाओं के प्रमुखों के साथ ही विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता के प्रति विशेष ध्यान दें।

इस प्रकार के निर्माण कार्यों के क्षतिग्रस्त होने से शासकीय धन की बरबादी के साथ ही जनता को भी असुविधा का सामना करना पड़ता है। वहीं, मुख्यमंत्री के जांच के आदेश के बाद देर शाम प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग आरके सुधांशु ने जांच मुख्य अभियंता अशोक कुमार को सौंप दी। उन्होंने कहा कि उनसे एक माह के भीतर मामले की विस्तृत जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें-थानो रोड पर 2018 में बने पुल की एप्रोच ध्वस्त, एकबार फिर सवालों के घेरे में लोनिवि की कार्यप्रणाली

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sunil Negi