Move to Jagran APP

दून में बढ़ रही धोखाधड़ी की घटनाएं, जमीन और स्कूटी के नाम पर हुई ठगी

दून में धोखाधड़ी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। जमीन और स्कूटी बेचने के नाम पर दो लोग ठगे गए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 01:33 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 01:33 PM (IST)
दून में बढ़ रही धोखाधड़ी की घटनाएं, जमीन और स्कूटी के नाम पर हुई ठगी
दून में बढ़ रही धोखाधड़ी की घटनाएं, जमीन और स्कूटी के नाम पर हुई ठगी

देहरादून, जेएनएन। दून में धोखाधड़ी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। जमीन और स्कूटी बेचने के नाम पर दो लोग ठगे गए हैं। राजपुर पुलिस ने जमीन के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी करने वाले आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है। मामले में पुलिस ने गवाह एवं प्रकरण से जुड़े लोगों के बयान दर्ज करने की तैयारी कर ली है। 

loksabha election banner

राजपुर के थानाध्यक्ष नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि नेगी रोड करनपुर निवासी संजीव नंदा ने तहरीर दी कि उनके साथ जमीन के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी हुई है। इस मामले में पुलिस ने संजीव नंदा की तहरीर पर आरोपित विश्वमोहन आत्र निवासी आत्र निवास कुठालगेट राजपुर रोड के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

उन्होंने बताया कि एसआइटी से मिली रिपोर्ट के अनुसार संजीव नंदा ने विश्वमोहन को 10 लाख रुपये दिए थे। इस संबंध में दोनों के बीच अनुबंध भी हुआ था। लेकिन अब आरोपित रकम देने से इंकार कर रहा है। पुलिस ने विश्वमोहन आत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

फौजी की स्कूटी खरीदने के लिए गवां दिए 92 हजार

फेसबुक पर मार्केट प्लेस के विज्ञापन में स्कूटी खरीदना रानीपोखरी के युवक को भारी पड़ गया। फौजी की स्कूटी का 27 हजार में सौदा करने के बाद ठगों ने युवक से 92 हजार रुपये की ठग कर ली। ठगी का अहसास होने के बाद युवक ने एसएसपी को शिकायती पत्र दिया है। 

रानीपोखरी निवासी एक युवक दिल्ली में जॉब करता है। कुछ दिन पहले वह घर आया तो स्कूटी खरीदने की इच्छा हुई। फेसबुक पर मार्केट प्लेस के विज्ञापन में आधे रेट पर स्कूटी खरीदने का ऑफर दिखा। लालच में आए युवक ने विज्ञापन में दिए गए नंबर पर फोन किया। 

जहां उसे बताया गया कि सेना में सिपाही तेजस्वी चौहान का ट्रांसफर कहीं दूर हो गया है। वह कुछ माह पहले खरीदी गई स्कूटी को 27 हजार में बेच रहा है। युवक ने स्कूटी खरीदने की इच्छा जताई। इसके बाद ठगों ने पेटीएम के माध्यम से रकम मांगते हुए स्कूटी को घर तक डिलीवर करने की बात कही। 

झांसे में आए गिरीश ने रकम जमा करा दी। इसके बाद ठगों ने फोन कर बताया कि सिक्योरिटी के नाम पर 15700 रुपये जमा कराने होंगे। इसमें 700 रुपये कटेंगे और 15 हजार वापस आ जाएंगे। गिरीश ने यह रकम भी जमा करा दी। इसके बाद फिर 15 हजार मांगे। यही नहीं फिर अलग-अलग बहानों से 11 हजार मांगते हुए ठगों ने करीब 92 हजार ले लिए। 

रकम लेने के बाद आरोपित ने मोबाइल फोन बंद कर दिया। ठगी का अहसास होने पर पीडि़त युवक ने एसएसपी को शिकायती पत्र सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की है। इधर, रानीपोखरी के थानाध्यक्ष पीडी भट्ट का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: फ्लैट बेचने के नाम पर 25 लाख की ठगी, दंपती पर एक और मुकदमा Dehradun News

यह भी पढ़ें: किटी के नाम पर सात लाख ठगने के दो आरोपितों पर मुकदमा Dehradun News

यह भी पढ़ें: ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने का दिया विज्ञापन, युवक से ठगे 31 हजार रुपये

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.