जागरण संवाददाता, देहरादून: अनलॉक 1.0 में मिली रियायतों के बाद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) ने आगामी सत्र की तैयारी शुरू कर दी है। खिलाड़ियों को तैयारी के लिए शिविर व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ एसोसिएशन सीनियर क्रिकेट टीम के लिए अनुभवी कोच की तलाश भी कर रही है।

कोरोना वायरस का असर वैश्विक खेल जगत के साथ उत्तराखंड की क्रिकेट गतिविधियों पर भी पड़ा। प्रदेश में एक तरफ जहा बिज्जी ट्रॉफी टूर्नामेंट का आयोजन रद हुआ। वहीं, एनसीए और जेडसीए के शिविर भी रोक दिए गए। हालांकि, अब अनलॉक 1.0 में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) भी लॉकडाउन से बाहर आ रही है। आगामी सत्र की रूपरेखा बनाना शुरू कर दिया गया है। सभी को उम्मीद है कि जल्द ही व्यवस्थाएं पटरी पर लौट आएंगी।

सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि उत्तराखंड की सीनियर टीम के लिए अनुभवी प्रशिक्षक की तलाश चल रही है। इसके लिए एसोसिएशन कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के नामों पर चर्चा कर रही है। जिनमें से एक को आगामी सत्र में सीनियर टीम का कोच बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पिछले सत्र में खिलाड़ियों ने भरपूर मेहनत की, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहे। पिछले सत्र में जो कमिया रहीं, उन्हें इस बार नहीं दोहराया जाएगा। शिविर के आयोजन पर भी विचार

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड जुलाई में खिलाड़ियों के लिए शिविर लगाने पर विचार कर रही है। 30 जून के बाद कैम्प पर निर्णय लिया जा सकता है। फिलहाल इसके लिए खाका तैयार किया जा रहा है। सीएयू का प्रयास है कि सत्र से पहले खिलाड़ियों को कैम्प में तैयारी करने का मौका दिया जाए। जिससे प्रतियोगिताओं में टीम अच्छा प्रदर्शन कर सके।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस