देहरादून, जेएनएन। विकासनगर कोतवाली अंतर्गत लाइन जीवनगढ़ में कुछ लोगों ने हमला कर एक व्यक्ति के सिर में चोट मारकर गंभीर घायल कर दिया। घायल के भाई की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले के प्रयास, बलवा, जान से मारने की धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। वहीं पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि फरार दो आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास जारी हैं।

लाइन जीवनगढ़ निवासी दिनेश नौटियाल पुत्र शिवदत्त नौटियाल ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा कि उनका परिवार लाइन जीवनगढ़ में पिछले चालीस साल से रह रहा है। लाइन जीवनगढ़ में ही उनका एक आवास निर्माणाधीन है, जिसकी देखरेख के लिए नियमित मकान पर आना जाना लगा रहता है। 

गत रात में करीब आठ बजे जब वह अपने भाई सुनील नौटियाल के साथ निर्माणाधीन मकान से अपनी कार से अपने आवास की ओर लौट रहे थे, तभी पांच छह लोगों ने अचानक उनकी कार पर हमला किया। इससे पैसेंजर साइड का शीशा टूट गया। आरोपितों ने रास्ता रोककर उसे बाहर आने का इशारा किया। 

बाहर आते ही आरोपितों ने लाठी व सरिए से उन पर हमला किया। सरिया सिर पर लगते ही दिनेश नौटियाल नीचे गिर गए, जब उनका भाई सुनील बचाने के लिए बाहर निकला ने आरोपितों ने उन पर भी लाठियों से वार कर उसे गिरा दिया। इसी बीच मारपीट करने वाले चंद्र सिंह चौहान और उनके दो पुत्र प्रवीन ङ्क्षसह व सुधीर चौहान निवासी लाइन जीवनगढ़ को उन्होंने पहचान लिया। इनके साथ अन्य लोगों को वे नहीं पहचान पाए। 

यह भी पढ़ें: देहरादून के मच्छी बाजार में दो पक्ष भिड़े, छह लोग गिरफ्तार

आरोपित दोनों को घायल कर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देते हुए मौके से भाग निकले। पुलिस ने तीन आरोपितों चंद्र सिंह, प्रवीन व सुधीर के खिलाफ जानलेवा हमले के प्रयास, बलवे, जान से मारने की धमकी आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने एक आरोपित सुधीर को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल राजीव रौथान के अनुसार एक आरोपित को जेल भेजा गया है, जबकि दो आरोपितों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: सेलाकुई में हंगामा कर रहे श्रमिकों ने पुलिस पर किया पथराव, मुकदमा दर्ज

Posted By: Bhanu Prakash Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस