देहरादून, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों के लिए किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार जोर-शोर से जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों के गली-मोहल्लों से लेकर चौक-चौराहों तक प्रचार की रौनक खूब दिखाई दे रही है। घर-घर, गली-गली घूमकर प्रत्याशी अपने लिए समर्थन जुटा रहे हैं।

पंचायत चुनावों की रौनक विकासनगर विकासखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में खूब दिखाई देने लगी है। प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी है। अपनी जीत के गणित को सीधा करने के लिए रूठों को मनाने व नए लोगों को साथ लाने जैसे प्रयास किए जा रहे हैं। 

प्रत्याशी व उनके समर्थक गली-गली व घर-घर जाकर मतदाताओं से अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे हैं। मतदाताओं के लिहाज से बड़ी मानी जाने वाली क्षेत्र की ढकरानी, जीवनगढ़, नवाबगढ़, केदारावाला, धर्मावाला ग्राम पंचायतों में जनसभा व बड़ी बैठकों का आयोजन करके प्रत्याशी अपने पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। 

इसके अलावा क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत के बड़े चुनावों के लिए जनसंपर्क व्यापक स्तर पर जारी है। कारों के काफिले में प्रत्याशी रात-दिन चुनाव क्षेत्रों में दौड़ लगा रहे हैं। उधर, चुनाव प्रचार में आई गति को देखते हुए प्रशासन भी प्रत्याशियों पर नजर रख रहा है। विकासनगर के रिटर्निंग ऑफिसर चंद्रकिशोर का कहना है कि प्रत्याशियों से चुनाव आचार संहिता का पालन करने की अपील की गई है। इसके अलावा जहां आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत मिलेगी, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

जनता की असली हितैषी भाजपा: चौहान

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने पंचायत चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों को जिताने के लिए कार्यकर्ताओं में जान फूंकनी शुरू कर दी है। विधायक चौहान चकराता स्थित कोटी कॉलोनी पहुंचे और भाजपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के समर्थन में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

विधायक ने कहा कि प्रदेश व देश में भाजपा की सरकारें जनहित की योजनाएं चला रही हैं। पार्टी ने हर वर्ग का ख्याल रखा है। उन्होंने कोटी कॉलोनी के अलावा पजिटीलानी व कोटी में भी सभाएं की। इस मौके पर गीता देवी, कृपाराम, दिनेश, सियाराम, जालप चौहान, भाव सिंह, बिशन, प्रताप आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: चुनाव के बाद मतों के गणित में जुटे दिखे प्रत्याशी Dehradun News

सहसपुर ब्लॉक के दो मतदान केंद्र में बदलाव

पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से निबटाने के लिए सहसपुर ब्लॉक के दो मतदान केंद्रों में परिवर्तन किया गया है। मुख्य विकास अधिकारी/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी जीएस रावत ने बताया कि ग्राम पंचायत अब्दुल्लापुर के प्राथमिक पाठशाला अब्दुल्लापुर में बने मतदान केंद्र संख्या-2 में परिवर्तन किया गया है। अब यह केंद्र पूर्व माध्यमिक विद्यालय अब्दुल्लापुर में होगा। इसी तरह पूर्व माध्यमिक विद्यालय मिसरास पट्टी में बने मतदान केंद्र संख्या-68 को संशोधित कर राजकीय इंटर कॉलेज मिसरास में किया गया गया है।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव: पहले चरण में पिछली बार के मुकाबले 0.43 फीसद कम पड़े वोट

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप