Move to Jagran APP

प्रत्याशी के एलान को दिल्ली पर टिकी नजरें

उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के नौ नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के नाम के एलान के लिए पार्टी नेताओं की नजरें दिल्ली पर टिकी हैं। पहले प्रत्याशी की घोषणा रविवार को होनी थी मगर अभी इसे लेकर केंद्रीय नेतृत्व मंथन में जुटा हुआ है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 11:25 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 11:25 AM (IST)
भाजपा प्रत्याशी के नाम के एलान के लिए पार्टी नेताओं की नजरें दिल्ली पर टिकी हैं।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के नौ नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के नाम के एलान के लिए पार्टी नेताओं की नजरें दिल्ली पर टिकी हैं। पहले प्रत्याशी की घोषणा रविवार को होनी थी, मगर अभी इसे लेकर केंद्रीय नेतृत्व मंथन में जुटा हुआ है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सोमवार को दोपहर तक प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 57 है। ऐसे में उसके प्रत्याशी की जीत पहले से ही तय है। बावजूद इसके पार्टी ने अभी तक प्रत्याशी के मामले में पत्ते नहीं खोले हैं। हालांकि, प्रदेश भाजपा की ओर से दो रोज पहले पांच नाम फाइनल कर पैनल केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया था। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, पार्टी के केंद्रीय कार्यालय सचिव महेंद्र पांडे, पूर्व सांसद बलराज पासी, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल, दायित्वधारी नरेश बंसल के नाम शामिल हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीते रोज प्रत्याशी चयन को लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने विमर्श किया था। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही थी कि रविवार को प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि पार्टी हाईकमान ने दिल्ली में राज्यसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के रविवार को दूसरे दौर का मंथन किया। सूत्रों के मुताबिक सोमवार सुबह फिर से विमर्श होगा और फिर दोपहर तक प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। गौरलतब है कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 27 अक्टूबर है। ऐसे में सोमवार को हर हाल में प्रत्याशियों का एलान कर दिया जाएगा। इसे देखते हुए उत्तराखंड से भाजपा नेताओं की नजरें दिल्ली पर टिकी हुई हैं।  

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री दून में और भगत हरिद्वार में करेंगे प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.