Move to Jagran APP

देहरादून में पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत पर भाजयुमो के बैनर बने चर्चा का विषय

देहरादून में भाजयुमो का कांग्रेस के पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत पर टिप्पणी करता एक बैनर चर्चा का विषय बना हुआ है। यह बैनर भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी के नाम से लगा है। इसमें हरीश रावत को पाकिस्तानी आर्मी चीफ बाजवा का भाई बताया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 09:13 AM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 09:13 AM (IST)
दिलाराम चौक पर भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी की ओर से लगवाया गया पोस्टर। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का कांग्रेस महासचिव हरीश रावत पर टिप्पणी करता एक बैनर चर्चा का विषय बना हुआ है। बैनर भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी के नाम से लगाया गया है और इसमें हरीश रावत को पाकिस्तानी आर्मी चीफ बाजवा का भाई बता शहीद नायब सूबेदार जसविंदर सिंह की हत्या का कारण ठहराया जा रहा है। कांग्रेस ने इस मामले में आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

शुक्रवार देर शाम दिलाराम चौक स्थित जलकल भवन की चहारदीवारी पर एक बैनर टंगा हुआ था। बैनर भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी के नाम से टांगा गया था। बैनर में एक तस्वीर के साथ लिखा था 'हरीश रावत जी इस बेटी के पिता अमर शहीद नायब सूबेदार जसविंदर सिंह की हत्या आपके भाई व पाकिस्तानी जनरल कमर चीमा बाजवा ने करवाई'।

हालांकि, नीचे भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी का नाम लिखा है। देर रात तक नेहा जोशी से संपर्क नहीं हो सका। इसके अलावा इंटरनेट मीडिया पर यह मुद्दा चर्चा का विषय बना रहा। कांग्रेस महासचिव हरीश रावत के भी देहरादून से बाहर होने के कारण संपर्क नहीं हो सका। हरीश रावत के प्रवक्ता सुरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि यदि शहर में इस प्रकार के बैनर लगे हैं तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

भाजपा की सरकार है तो इसका मतलब यह नहीं कि किसी पर कुछ भी आरोप लगाए जाएं। कांग्रेस हमेशा मर्यादा में रहकर आरोप लगाती है और बैनर लगाती है। यदि भाजयुमो की ओर से इस प्रकार का बैनर लगाया गया है तो यह गलत है और इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

--------------------------

शिक्षक मानक पूरे करें, चुनाव के लिए सरकार तैयार

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि सरकार और विभाग शिक्षक संगठन के चुनाव कराने के लिए तैयार है। उन्होंने संगठनों से चुनाव के लिए जरूरी मानक पूरा करने को कहा है। राजकीय शिक्षक संघ में इन दिनों चुनाव को लेकर शिक्षक नेताओं में खींचतान चल रही है। उनका आरोप है कि विभाग चुनाव में रुचि नहीं ले रहा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि संघ के चुनाव को लेकर विभाग और सरकार की ओर से कोई रुकावट नहीं है।

10 नवंबर तक होगा जिला कार्यकारिणी का गठन

देहरादून: प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ की सभी जिला कार्यकारिणी का गठन 10 नवंबर तक किया जाएगा। प्रांतीय महामंत्री डा. मनोज वर्मा ने सभी जिलों के अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष को इस बाबत पत्र भेजे हैं। चुनाव कराने के लिए आम सहमति से डा. नरेश नपलच्याल को मुख्य चुनाव अधिकारी बनाया गया। 10 नवंबर को जनपद कार्यकारिणी का गठन किया जाना है। जिसके बाद प्रांतीय कार्यकारिणी के लिए चुनाव होंगे।

यह भी पढ़ें:-Uttarakhand Politics: कांग्रेस से निकाले गए 60 नेताओं की 20 अक्‍टूबर तक होगी वापसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.