Move to Jagran APP

भाजपा समर्थित क्षेत्र पंचायत सदस्य कांग्रेस में हुए शामिल

प्रखंड से जुड़े युवा क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने समर्थकों के साथ भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कांग्रेस में शामिल हुए सदस्यों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जौनसार-बावर में कांग्रेस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 09:34 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 04:40 PM (IST)
भाजपा समर्थित क्षेत्र पंचायत सदस्य कांग्रेस में हुए शामिल
कांग्रेस में शामिल हुए दो क्षेत्र पंचायत सदस्य कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रीतम सिंह। कांग्रेस

चकराता (देहरादून), जेएनएन। प्रखंड से जुड़े युवा क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने समर्थकों के साथ भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कांग्रेस में शामिल हुए सदस्यों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जौनसार-बावर में कांग्रेस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। वर्तमान प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीति के चलते जनता में आक्रोश है। झूठे सपने दिखाकर सत्ता में आई भाजपा सरकार को आने वाले चुनाव में जनता बाहर का रास्ता दिखाई।

loksabha election banner

जौनसार-बावर के चकराता विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के सदस्यता अभियान के तहत गुरुवार को चकराता ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमर सिंह चौहान की अगुआई में कुराड़-सिचाड़-खनाड़ के भाजपा समर्थित क्षेत्र पंचायत सदस्य नरेश अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए। इसके अलावा खनाड़ के स्याणा दिनेश भट्ट समेत कई अन्य ग्रामीणों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पूर्व में हुए चुनाव के समय भाजपा की डबल इंजन सरकार ने राज्य की जनता को कई बड़े सपने दिखाए। लेकिन सत्ता में आने के बाद जनता से किए सभी वायदे भूल गई।

यह भी पढ़ें: भाजपा के कार्यों पर आभार यात्रा निकाले कांग्रेस, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने ली चुटकी

भाजपा सरकार की जनविरोधी नीति के चलते पर्वतीय राज्य उत्तराखंड में बेरोजगारी चरम पर है। सत्ता के नशे में चूर डबल इंजन की सरकार के पास राज्य के हजारों बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के लिए कोई ठोस नीति नहीं है। रोजगार की तलाश में भटकते युवा पलायन करने को मजबूर हैं। भाजपा सरकार में तेजी से बढ़ती मंहगाई व ऊपर से कोरोना की दोहरे मार झेल रहे जनता का दुख-दर्द जानने की सरकार के पास फुर्सत नहीं है। कोरोनाकाल में दिहाड़ी मजदूरी करने वाले श्रमिक, छोटे किसान, बागवान, व्यापारी, गरीब एवं मध्यमवर्गीय परिवार व अन्य कारोबारी बेहाल है।

इन सभी समस्याओं के बावजूद प्रदेश सरकार के पास कोई योजना नहीं है। सदस्यता अभियान में ब्लॉक अध्यक्ष अमर सिंह चौहान, बारुदत्त जोशी, दिनेश भट्ट, अजय मल्ल, कांतिराम जोशी, सूरतराम जोशी, सुरेंद्र भट्ट, जगत सिंह, शूरवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री व तीन विधायक समेत 16 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.