Move to Jagran APP

हरक नाराज नहीं, उन्होंने तो पेश किया आदर्श : बंशीधर भगत

कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के अगला विधानसभा चुनाव न लड़ने के एलान के भले ही सियासी गलियारों में तमाम निहितार्थ निकाले जा रहे हों लेकिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत इससे इत्तेफाक नहीं रखते। कहा कि वह ये नहीं मानते कि डॉ.रावत कहीं से भी नाराज हैं।

By Edited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 08:45 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 08:45 PM (IST)
हरक नाराज नहीं, उन्होंने तो पेश किया आदर्श : बंशीधर भगत
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि वह ये नहीं मानते कि डॉ.रावत कहीं से भी नाराज हैं।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के अगला विधानसभा चुनाव न लड़ने के एलान के भले ही सियासी गलियारों में तमाम निहितार्थ निकाले जा रहे हों, लेकिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत इससे इत्तेफाक नहीं रखते। भगत ने कहा कि वह ये कतई नहीं मानते कि डॉ.रावत कहीं से भी नाराज हैं। उनके द्वारा एक आदर्श प्रस्तुत किया गया है कि वे दूसरों को मौका देंगे। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से डॉ.रावत से बात भी करेंगे।

loksabha election banner

प्रदेश भाजपा कार्यालय में शनिवार को पत्रकारों से रूबरू हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भगत ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत से संबंधित प्रश्न पर कहा कि नाराजगी का भाव चेहरे के हाव-भाव और शब्दों से पढ़ा जाता है। डॉ. रावत ने बीते रोज जब अगला विस चुनाव न लड़ने का एलान किया तो ऐसा कुछ नहीं था। डॉ.रावत ने यह भी साफ किया है कि यदि पार्टी का निर्देश होगा तो निर्णय बदलना भी पड़ता है। इसमें नाराजगी वाली कोई बात नहीं है। एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्यमंत्री रेखा आर्य और विभागीय निदेशक के बीच विवाद के प्रकरण को भी नाराजगी से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। प्रकरण की जांच चल रही है।

विधायक नेगी प्रकरण पर कमेटी

यौन उत्पीड़न के आरोप में घिरे भाजपा विधायक महेश नेगी को लेकर भाजपा नेतृत्व जल्द ही फैसला ले सकता है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भगत ने कहा कि इस प्रकरण के सिलसिले में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी की अगुआई में एक कमेटी गठित करने पर विचार चल रहा है। यह कमेटी विधायक से बात करने के साथ ही अन्य पहलुओं पर भी विचार करेगी। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रकरण की जांच चल रही है। यदि विधायक नेगी पर दोष सिद्ध होता है तो उन्हें दूसरे दिन ही पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा।

फर्त्‍याल प्रकरण पर लेंगे रिपोर्ट

टनकपुर-जौलजीबी मार्ग के टेंडर में कथित भ्रष्टाचार को लेकर मुखर लोहाघाट के विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल के प्रकरण पर भाजपा नेतृत्व जल्द ही रिपोर्ट लेगा। प्रदेश अध्यक्ष भगत ने कहा कि पांच अक्टूबर को कोर कमेटी की बैठक में विधायक फत्र्याल से बातचीत के लिए दो सांसदों अजय भट्ट व अजय टम्टा की समिति गठित की गई थी। भगत ने बताया कि व्यस्तता के कारण वह कमेटी के सदस्यों से इस बारे में संपर्क नहीं कर पाए। जल्द ही इस पर बात की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायकों को परफार्मेंस के आधार पर मिलेगा टिकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.