राज्य ब्यूरो, देहरादून: भाजपा ने कांग्रेस द्वारा 10 सितंबर को महंगाई के नाम पर आहूत बंद को महज नाटक करार दिया है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस शासन के मुकाबले आज महंगाई आधी है। जहां तक पेट्रोल की कीमतों को सवाल है तो केंद्र सरकार इसे जीएसटी के अंतर्गत लाने की तैयारी कर रही है। भाजपा ने महंगाई पर कांग्रेस को बहस की चुनौती भी दी है।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन ने एक बयान जारी कर कहा कि अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस व विपक्ष रोज नए नाटक कर रहे हैं। महंगाई के नाम पर जनता को भ्रमित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन काल में महंगाई दर 12.17 तक पहुंच गई थी। मौजूदा समय में यह दर आज भी 4.9 के आसपास है। आज हर वस्तु बाजार में उपलब्ध है और रोजमर्रा की चीजें व अनाज के दाम कांग्रेस के समय से आधे से चौथाई तक रह गए हैं।

डॉ. भसीन ने कहा कि कांग्रेस के समय भी पेट्रोल 76 रुपये पार कर गया था। उस समय कांग्रेस सरकार ने खराब अर्थ व्यवस्था के कारण तेल कंपनियों को धन का भुगतान नहीं किया बल्कि ब्याज पर 2.7 लाख करोड़ के ऑयल बांड खरीदे। उस समय इसका भुगतान नहीं किया गया। यह भुगतान मोदी सरकार कर रही है। इसमें 40 हजार करोड़ रुपये ब्याज के रूप में दिए जा चुके हैं। ऐसे में कांग्रेस को पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। केंद्र सरकार लगातार तेल कीमतें कम करने का प्रयास कर रही है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस