Move to Jagran APP

JP Nadda का दून में ढोल-नगाड़ों और पुष्प वर्षा संग भव्य स्वागत, उत्तराखंडी संस्कृति की दिखी झलक; तस्वीरें

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा उत्तराखंड के चार दिवसीय दौरे पर हैं। आज वे दून में बैठकें करेंगे। उनके दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। शनिवार को जेपी नड्डा का हरिद्वार से देहरादून सड़क मार्ग से जाने का कार्यक्रम है

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 10:02 AM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 12:09 PM (IST)
JP Nadda के दून दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह, तस्वीरों में देखें स्वागत की तैयारियां। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। BJP National President JP Nadda  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के उत्तराखंड दौरे को लेकर कार्यकर्त्‍ताओं में उत्साह देखा गया। शनिवार को हरिद्वार से देहरादून सड़क मार्ग से जाते हुए भाजपा कार्यकर्त्‍ताओं ने श्यामपुर मंडल अध्यक्ष गणेश रावत व किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र रावत की अगुआई में रायवाला व नेपालीफार्म में मानव श्रृंखला बनाई और पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया।

loksabha election banner

भाजपा किसान मोर्चा ने किसान बिल के समर्थन में नारेबाजी की। कई महिला कार्यकर्त्‍ता खासतौर पर भगवा परिधान पहन कर राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत को पहुंची। वहीं जेपी नड्डा ने कार में बैठे हुए ही हाथ जोड़कर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने भी चाक-चौबंद इंतजाम किए। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का माजरीग्रांट, भानियावाला, डोईवाला, देहरादून मार्ग पर जगह-जगह कार्यकर्त्‍ताओं द्वारा करीब 20 किलोमीटर लंबे मुख्य मार्ग पर उत्तराखंड की संस्कृति गाजे-बाजे पुष्प वर्षा नारेबाजी के बीच अभूतपूर्व स्वागत किया गया। 

भाजपा के जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर डोईवाला भाजपा मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, युवा मोर्चा के अध्यक्ष रोहित क्षेत्री, जिलाध्यक्ष प्रदीप नेगी, माजरी ग्रांट अध्यक्ष राजकुमार व दर्जाधारी करण वोहरा आदि वरिष्ठ पदाधिकारियों के नेतृत्व में अभिनंदन किया गया। डोईवाला चौक पर मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कार्यकर्त्‍ताओं ने विभिन्न परिधानों में राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। इस दौरान नगीना रानी, निशांत थापा, मदीप बजाज, विक्रम नेगी, गीता सावन, मनीष नैथानी, प्रकाश कोठारी, दिनेश सजवाण, मनवर नेगी, बख्तावर सिंह, सोनू गोयल, पंकज शर्मा, नरेंद्र नेगी, दरपान बोरा आदि सैकड़ों कार्यकर्त्‍ताओं ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया।

भानियावाला तिराहे में सैकड़ों की संख्या में सिख समुदाय के लोगों ने दर्जाधारी ज्योति गैरोला, विरेंद्र बिष्ट, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रदीप नेगी, मंत्री वीरेंद्र बिष्ट, राजकुमार, संदीप नेगी, हिमांशु राणा, राजेश भट्ट, संपूर्ण सिंह रावत, गुरजीत सिंह लाडी आधी स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ जबरदस्त स्वागत किया।

गुरुद्वारे में माजरी ग्रांट के अध्यक्ष राजकुमार, मनोज पाल, सुंदरदास, साहब सिंह, सुमन लता, परमजीत कौर, परमिंदर सिह, गगनदीप सिंह, पंकज रावत, पवन लोधी, श्याम सिंह, ललित पंत, सतेंदर चौधरी आदि सैकड़ों कार्यकर्त्‍ता उपस्थित थे।

डोईवाला। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में जबरदस्त स्वागत देखा गया। कार्यकर्त्‍ताओं का यह उत्साह डोईवाला में तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के समय के स्वागत को भी पीछे छोड़ गया। करीब 20 किलोमीटर के लंबे स्वागत कार्यक्रम के दौरान मुख्य हाइवे पर कई किसान गन्ना लेकर पारंपरिक स्वागत में खड़े थे वही गढ़वाली व कुमाऊं की संस्कृति वह पहनावे को दर्शाती महिलाओं के अलावा गढ़वाल व जौनसारी वाद्य यंत्रों की थाप माहौल को भाजपा के रंग में रंगती नजर आई।

वाहन से उतरकर स्वीकार किया अभिवादन 

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्त्‍ताओं के जबरदस्त उत्साह को देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा डोईवाला मुख्य मार्ग पर कई जगह अपने वाहन से उतर कर कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते नजर भी आए। कई किलोमीटर पैदल मार्ग पर महिलाएं व भाजपा कार्यकर्त्‍ता पुष्प वर्षा के साथ गुब्बारे लेकर भी उनका अभिवादन करते दिखाई दी। भाजपा डोईवाला मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल ने बताया कि हजारों की संख्या में उमड़े कार्यकर्त्‍ताओं के स्वागत से राष्ट्रीय अध्यक्ष गदगद नजर भी आए।

 

कार्यकर्त्‍ताओं ने दिया अनुशासन का परिचय 

कोरोना महामारी के बीच डोईवाला माजरी ग्रांट देहरादून मुख्य मार्ग पर स्वागत को पहुंचे हर कार्यकर्त्‍ता शनिवार को अनुशासन व पार्टी की गाइड लाइन के अनुसार मुख्य हाइवे में दिखाई दिए। सभी कार्यकर्त्‍ताओं के मुंह पर मास्क भी दिखाई दिया। वही स्वागत को लेकर आपस में होड़ भी नहीं दिखाई दी। इस दौरान कोतवाली पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रित करती हुई नजर आई।

स्वागत में पीछे छूट गए माननीय

एक माननीय विधायक की लेटलतीफी उन पर भारी पड़ गयी। दरअसल, जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरिद्वार से रायवाला के लिए चले तो पुलिस ने ट्रैफिक को शांतिकुंज के पास रोक लिया। फिर जेपी नड्डा का काफिला रायवाला से आगे बढ़ा तो ट्रैफिक को सत्यनारायण के पास रोक लिया गया। वहीं लेट हो चुके माननीय इस रोके गए ट्रैफिक के बीच में फंसे रह गए। जब उनके वाहन को आगे बढ़ने का रास्ता न मिला तो वह वाहन से नीचे उतर गए और वहां तैनात पुलिस कर्मियों से आगे जाने देने की गुहार लगाने लगे। वहीं झुंझलाहट में उन्होंने अपने चालक को भी खरीखोटी सुना डाली। जब तक माननीय किसी तरह नेपाली फार्म पहुंचे, तब तक जेपी नड्डा वहां से देहरादून के लिए रवाना हो चुके थे।

यह भी पढ़ें: BJP National President JP Nadda का दून में होगा भव्य स्वागत, लेंगे कार्यकर्ताओं के मन की थाह और प्रबुद्धजनों से फीडबैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.