Move to Jagran APP

राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने कसे संगठन के पेच, दो टूक कह गर्इं ये बात

भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने पार्टी संगठन के पेच कसे। उन्होंने दो टूक कहा कि हमें हर हाल में राज्य की पांचों लोकसभा सीटें जीतनी हैं।

By Edited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 08:53 AM (IST)
राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने कसे संगठन के पेच, दो टूक कह गर्इं ये बात
राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने कसे संगठन के पेच, दो टूक कह गर्इं ये बात

देहरादून, राज्य ब्यूरो। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व हरकत में आ गया है। इस कड़ी में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की राज्य इकाइयों के पेच कसने शुरू किए गए हैं। उत्तराखंड दौरे पर आई भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने शनिवार को देहरादून में गढ़वाल संभाग की समीक्षा बैठक में पार्टी संगठन के पेच कसे। दो टूक कहा कि हमें हर हाल में राज्य की पांचों लोकसभा सीटें जीतनी हैं। उन्होंने कहा कि अति आत्मविश्वास में हमने तीन राज्य खोये हैं। लिहाजा, हर स्तर पर धरातल पर काम होना चाहिए। सिर्फ लफ्फाजी से काम चलने वाला नहीं है। लोस चुनाव के मद्देनजर उन्होंने अगले 60 दिन कड़ी मेहनत करने और सभी को साथ जोडऩे के निर्देश पार्टी पदाधिकारियों को दिए। 

loksabha election banner

भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री पांडेय ने पार्टी पदाधिकारियों से संगठन में बूथ से लेकर पन्ना प्रमुख तक हुए लक्ष्यों के बारे में फीडबैक लिया। सूत्रों के मुताबिक उनकी ओर से उठाए गए कई सवालों पर जवाब नहीं मिल पाया। इस पर उन्होंने कहा कि बूथ व पन्ना प्रमुख स्तर तक काफी कुछ किया जाना बाकी है। लोकसभा चुनाव में हमें पूरी मजबूती के साथ उतरना है, इसके लिए धरातल पर पूरी गंभीरता से कार्य करने होंगे। हालिया विस चुनावों का जिक्र करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि इसे लेकर निराश होने की जरूरत नहीं है। यह सत्य है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की अप्रत्याशित हार हुई है, लेकिन मध्य प्रदेश व राजस्थान में पार्टी को कांग्रेस से अधिक मत हासिल हुए हैं। 

लोस चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की पांचों सीटें हर हाल में हमें फिर जीतनी हैं। इसके लिए हमें संगठन की रचना के अनुसार पूर्ण समर्पण के साथ काम करना होगा। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष चार मार्च से पहले आचार संहिता लग सकती है। लिहाजा, अगले 60 दिन बेहद अहम हैं। पार्टी की रीति-नीति के साथ ही केंद्र व राज्य सरकारों की उपलब्धियों को जनता तक ले जाने को सभी को समर्पित भाव से जुटना होगा। उन्होंने यह भी कि आने वाले दिनों में हर जिले में पार्टी की बैठकें लेंगी। उन्होंने विपक्ष के दुष्प्रचार, सोशल मीडिया पर सक्रियता, अफवाहों की काट, बूथ मैनेजमेंट समेत अन्य विषयों पर भी पार्टीजनों का मार्गदर्शन किया। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि चुनाव में हार-जीत लगी रहती है। हार से हमें निराश नहीं होना है और विजय हमें अपने उत्तरदायित्व के प्रति समर्पित रूप से कार्य करने की प्रेरणा देती है। उन्होंने विश्वास जताया कि राज्य में लोस की पांचों सीटें भाजपा ही जीतेगी। 

अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि हर कार्यकर्ता को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए काम करना है और लोस चुनाव के लिए अभी से जुट जाना है। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह समेत राज्य सरकार के मंत्री, विधायक, प्रांतीय और जिला स्तर के पदाधिकारी मौजूद थे। संचालन प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल व खजानदास ने किया।  

राम मंदिर पर संतों से करें बात 

सूत्रों के मुताबिक बैठक में राम मंदिर का मसला भी उठा। इस पर राष्ट्रीय महामंत्री पांडेय ने तफसील से अपनी बात रखी। साथ ही हरिद्वार के पदाधिकारियों से पूछा कि क्या उनके द्वारा इस संबंध में साधु संतों से बात की गई। उन्होंने हरिद्वार के पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि वे साधु- संतों से मुलाकात कर बात करें। 

प्रदेश भाजपा ने घोषित किए कार्यक्रम 

गढ़वाल संभाग की बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि 17 से 19 दिसंबर तक प्रदेश में मंडलों की बैठकें होंगी। इसके बाद 20 से 24 दिसंबर तक शक्तिकुंज की बैठकें आयोजित की जाएंगी, जिनमें बूथ पालक अध्यक्ष और बीएलए व ऊपर के पदाधिकारी शामिल रहेंगे। 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाते हुए बूथ स्तर पर कार्यक्रम होंगे। 26 दिसंबर से पांच जनवरी तक सभी बूथों पर बूथ कमेटियों की बैठकें आयोजित की जाएंगी। 

यह भी पढ़ें: राफेल पर सीएम ने राहुल पर किया हमला, कांग्रेस बेचैन

यह भी पढ़ें: भाजपाइयों ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का पुतला फूंका

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव धर्माणी बोले, जनता को जुमलेबाजी नहीं; विकास चाहिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.