Move to Jagran APP

दून में सरेशाम भाजपा नेता को मारी गोली, हमलावर गिरफ्तार Dehradun News

तरला आमवाला की भाजपा पार्षद नीतू वाल्मीकि के पति व भाजपा अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक राकेश तिनका को डीएल रोड पर संदेहास्पद स्थिति में गोली मार दी गई।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 09:03 AM (IST)
दून में सरेशाम भाजपा नेता को मारी गोली, हमलावर गिरफ्तार Dehradun News
दून में सरेशाम भाजपा नेता को मारी गोली, हमलावर गिरफ्तार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। तरला आमवाला की भाजपा पार्षद नीतू वाल्मीकि के पति व भाजपा अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक राकेश तिनका को डीएल रोड पर संदेहास्पद स्थिति में गोली मार दी गई। बुधवार देर शाम हुए इस घटनाक्रम में गंभीर रूप से जख्मी पार्षद पति को समीप के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया। 

loksabha election banner

घटना की सूचना पर एसएसपी अरुण मोहन जोशी पुलिस बल समेत मौके पर पहुंचे। प्रारंभिक जांच में पुलिस घटना को जुएं के दौरान पैसे के लेनदेन को लेकर हुए विवाद से जोड़कर देख रही है। हालांकि, पार्षद नीतू घटना को चुनावी रंजिश से जुड़ा बता रही हैं। देर रात तक पार्षद की तरफ से डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं, हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा। 

डालनवाला क्षेत्र के ऋषिनगर अधोईवाला निवासी राकेश तिनका भाजपा के पूर्व पार्षद हैं और वर्तमान में उनकी पत्नी इस क्षेत्र की पार्षद हैं। पुलिस के अनुसार डीएल रोड पर चावला चौक के समीप देर शाम राकेश को किसी ने गोली मार दी। गोली उनके पेट से सटकर निकल गई। 

गोली लगने से राकेश चिल्लाते हुए लोगों के पास मदद मांगने के लिए पहुंचे। स्थानीय लोग उन्हें नजदीक ही स्थित वैश्य नर्सिंग होम ले गए, जहां स्थिति गंभीर देख उन्हें मैक्स अस्पताल रेफर किया गया। सूचना पर उनकी पत्नी पार्षद नीतू व अन्य परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। 

वहां राकेश ने गोली मारने का आरोप देवेंद्र उर्फ सिट्टू पर लगाया। गोली तमंचे से मारी गई थी। राकेश ने बताया कि देवेंद्र पहले से ही घात लगाए बैठा था। आरोप है कि भीड़ के जमा होने पर सिट्टू हवा में तमंचा लहराता हुआ फरार हो गया। 

पार्षद पति पर हमले की सूचना लगते ही एसएसपी अरुण मोहन जोशी घटना स्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। इसके बाद एसएसपी मैक्स अस्पताल पहुंचे और घायल व परिजनों से पूछताछ की। चिकित्सकों ने घायल राकेश की स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर बताई है। 

चुनावी रंजिश या जुए का विवाद 

घटना को लेकर विरोधाभास सामने आ रहा है। पार्षद नीतू वाल्मीकि का कहना है कि उनके पति राकेश घर से सामान लेने के लिए बाजार जा रहे थे कि तभी सिट्टू ने उन पर फायर किया। पार्षद घटना को चुनावी रंजिश से जुड़ा बता रहीं। दरअसल, पिछले साल हुए नगर निगम चुनाव में नीतू चुनाव हार गई थी। बाद में उन्होने विजयी प्रत्याशी के प्रमाण पत्रों को लेकर शिकायत की व वार्ड का चुनाव निरस्त हो गया। तीन माह पूर्व दोबारा हुए चुनाव में नीतू विजयी हुई।

नीतू पिछले सत्र में भी यहां की पार्षद रही हैं। उनका आरोप है कि घटना को इसी रंजिश के चलते अंजाम दिया गया। आरोप यह भी है कि आरोपी सिट्टू ने करीब दस दिन पूर्व नीतू व उनके पति को धमकी भी दी थी। वहीं, प्रारंभिक जांच में पुलिस इसे जुएं के दौरान लेनदेन से जुड़ा विवाद मान रही। 

पुलिस सूत्रों की मानें तो बुधवार शाम राकेश, सिट्टू व अन्य लोगों के साथ जुआ खेल रहे थे। इस दौरान राकेश काफी रकम जीत गए और वहां से जाने लगे। सिट्टू ने उन्हें दोबारा खेलने को कहा, जिस पर दोनों में विवाद हो गया और सिट्टू ने राकेश पर फायर झोंक दिया। अधिकारिक तौर पर इस बारे में अभी पुलिस अधिकारी कुछ बोलने से बच रहे हैं। 

सिट्टू से की थी मारपीट 

पुलिस के अनुसार सिट्टू का कुछ दिनों पूर्व तिनका और उसके बेटों से विवाद हुआ था। इस दौरान उन्होंने सिट्टू की पिटाई कर दी थी। इसी को लेकर सिट्टू ने करीब दस दिन पहले राकेश को धमकी दी थी। पुलिस की मानें तो सिट्टू ने साजिश के तहत राकेश को बुलाया व जुआ खेलने को कहा। सिट्टू हमले के इरादे से पहले से ही तमंचा लेकर बैठा था। 

पेट्रोल पंप लूट में था सिट्टू

देवेंद्र उर्फ सिट्टू हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है। उस पर कई मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार बिजनौर में हुई पेट्रोल पंप लूट में भी सिट्टू शामिल रहा है। इसकी सुनवाई अदालत में चल रही है व इसका जल्द ही फैसला आने वाला है।

 

महापौर-विधायक भी पहुंचे 

भाजपा नेता व पार्षद पति पर जानलेवा हमले की सूचना मिलने पर महापौर सुनील उनियाल गामा, राजपुर विधायक खजानदास समेत पार्षद भूपेंद्र कठैत, अजय सिंघल व कमल थापा, योगेश घाघट, संजय नौटियाल आदि मैक्स अस्पताल पहुंचे और घायल के बारे में जानकारी ली। परिजनों को सांत्वना दी। 

यह भी पढ़ें: धोखे से की दूसरी शादी, छह माह के बेटे को मारने की धमकी; युवक समेत परिजनों पर मुकदमा

सभी पहलुओं की हो रही जांच  

देहरादून के एसएसपी अरुण मोहन जोशी के मुताबिक, मामला पुरानी रंजिश से जुड़ा लग रहा है। मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की अन्य पहलुओं से भी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: खाना बनाने से किया इनकार तो पत्नी को पीटा, फिर गुस्साई महिला ने पति को जड़े थप्पड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.