राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजने में भले ही अभी थोड़ा वक्त हो, लेकिन भाजपा ने राज्य में चुनावी माहौल गर्माना शुरू कर दिया है। हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का इसी माह उत्तराखंड का दौरा प्रस्तावित है। इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश में दीवार लेखन और प्रबुद्ध सम्मेलनों की श्रृंखला प्रारंभ कर दी है। 20 अक्टूबर से पार्टी घर-घर जनसंपर्क महाभियान भी शुरू करने जा रही है।

भाजपा के सामने आगामी विधानसभा चुनाव में वर्ष 2017 जैसा प्रदर्शन दोहराने की चुनौती है। इसे देखते हुए पार्टी का प्रांतीय व केंद्रीय नेतृत्व चुनाव अभियान में कोई कोर-कसर छोड़ने के मूड में नहीं है। यही वजह भी है कि पार्टी ने अभी से ही अपने केंद्रीय नेताओं को मैदान में उतार दिया है। हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम केयर फंड से बने आक्सीजन प्लांट के वर्चुअली लोकार्पण के लिए ऋषिकेश को चुना था। उनके इस कार्यक्रम को भी आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति से जोड़कर देखा गया।

अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 16 व 17 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे का कार्यक्रम है। बताया गया कि शाह एक दिन निजी दौरे पर हरिद्वार अथवा ऋषिकेश में रहेंगे, जबकि एक दिन वह सरकारी कार्यक्रमों के साथ ही पार्टी संगठन को समय देंगे। माना जा रहा कि इस दौरान वह मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना की लांचिंग भी करेंगे। सहकारिता विभाग इसकी तैयारियों में जुटा है। इस सिलसिले में सहकारिता मंत्री डा धन सिंह रावत ने सोमवार को विभागीय अधिकारियों की बैठक भी बुलाई है।

इसके अलावा 24 अक्टूबर का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी उत्तराखंड दौरा प्रस्तावित है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डा देवेंद्र भसीन ने बताया कि रक्षा मंत्री पिथौरागढ़ से सैनिक सम्मान यात्रा की शुरुआत करेंगे। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि पार्टी ने प्रदेशभर में दीवार लेखन कार्यक्रम भी शुरू कर दिया है। इसके तहत जगह पार्टी के चुनाव चिह्न के साथ ही नारे लिखे जा रहे हैं। प्रबुद्ध सम्मेलन की श्रृंखला भी शुरू कर दी गई है, जो 25 अक्टूबर तक चलेगी। उन्होंने बताया कि 20 अक्टूबर से घर-घर जनसंपर्क के लिए पार्टी महाभियान शुरू करने जा रही है। इस दौरान पार्टी कार्यकर्त्‍ताओं की टोलियां घर-घर जाकर केंद्र एवं राज्य सरकारों की उपलब्धियों की जानकारी भी देंगी।

यह भी पढ़ें:-सत्ता के गलियारे से : हरीश ने हरक को बना दिया हनक सिंह

Edited By: Sunil Negi