Move to Jagran APP

घर-घर दीप रोशन कर कमल खिलाने की मुहिम

प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित पार्टी के सभी मोर्चों व प्रकोष्ठों की बैठक में आगामी कार्यक्रम तय करने के साथ ही पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई।

By Edited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 10:31 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 03:21 PM (IST)
घर-घर दीप रोशन कर कमल खिलाने की मुहिम
घर-घर दीप रोशन कर कमल खिलाने की मुहिम

देहरादून, राज्य ब्यूरो। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है। इस कड़ी में गुरुवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित पार्टी के सभी मोर्चों व प्रकोष्ठों की बैठक में आगामी कार्यक्रम तय करने के साथ ही पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई। साथ ही निर्देश दिए गए कि पार्टी के राष्ट्रीय कार्यक्रमों को गंभीरता से लेते हुए सभी मोर्चा और प्रकोष्ठ चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। उन्हें इस तरह चौकन्ना होकर कार्य करने को कहा गया, जिस प्रकार सीमा पर सैनिक मुस्तैदी से जुटेरहते हैं।

loksabha election banner

भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, हिमाचल के लोस चुनाव प्रभारी तीरथ सिंह रावत की मौजूदगी में हुई बैठक में मुख्य फोकस लोकसभा चुनाव पर केंद्रित रहा। इस दौरान राष्ट्रीय और प्रांतीय नेतृत्व ने सभी मोर्चो और प्रकोष्ठों के जिलाक्ष्यक्षों, महामंत्रियों व संयोजकों से फीडबैक लिया। साथ ही उन्हें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मार्च तक के तय किए गए कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई। सभी को पूरी सक्रियता से चुनाव अभियान में जुट जाने के निर्देश दिए गए। पार्टी पदाधिकारियों को आगामी कार्यक्रमों के लिए जिम्मेदारियां भी सौंपी गई।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि पार्टी की ओर से घोषित कार्यक्रमों के तहत हर बूथ में पांच-पांच कमल निशान बनाए जाने हैं। इसके अलावा मोटर साइकिल रैलियां, गोष्ठियां, बड़े सम्मेलन जैसे कार्यक्रम आगामी दिनों में किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मेरा परिवार-भाजपा परिवार कार्यक्रम भी तय किया गया है, जिसके तहत पार्टी के सभी कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को केंद्र व राज्य सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देंगे। 

इसके साथ ही पार्टीजन खुद के घरों के साथ ही लोगों के घरों में पार्टी के झंडे लगाएंगे। इसके साथ ही आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को इसकी गहनता से जानकारी दी जाएगी। इस अभियान के समापन पर 26 फरवरी को कार्यकर्ता राज्य के हर घर में जाकर दीये रोशन करेंगे। उन्होंने बताया कि युवा, महिला, अल्पसंख्यक, ओबीसी, किसान समेत सभी मोर्चों के लिए कार्यक्रम तय किए गए हैं। मोदी-शाह समेत केंद्रीय नेताओं की सभाएं प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने बताया कि पार्टी का प्रयास है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के एकाध दौरे राज्य में हो जाएं। 

इसके साथ ही पार्टी के वरिष्ठ केंद्रीय नेताओं के सभाएं लेने की कोशिश भी की जा रही है। उनकी सभाओं के साथ ही जगह-जगह सम्मेलन भी किए जाएंगे। इस दौरान विपक्ष की ओर से किए जा रहे दुष्प्रचार का जवाब दिया जाएगा। हम चाहेंगे भगतदा चुनाव लड़ें एक प्रश्न पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने चुनाव न लड़ने संबंधी बात किस प्ररिप्रेक्ष्य में कही, उन्हें जानकारी नहीं। अलबत्ता, वह चाहेंगे कि भगतदा चुनाव लड़ें।

हालांकि, किसे चुनाव लड़ना है यह तय करना केंद्रीय नेतृत्व का कार्य है। 31 को बुलाई है अहम बैठक भाजपा विधायकों, सांसदों, प्रांतीय व जिला स्तर के पदाधिकारियों की एक अहम बैठक 31 दिसंबर को बुलाई गई है। इसमें लोकसभा चुनाव प्रभारी थावरचंद्र गहलोत भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में भी भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें: इलेक्शन मोड में भाजपा संगठन और सरकार, मोदी और शाह करेंगे दो-दो दौरे

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलौत को मिली उत्तराखंड की जिम्मेदारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.