राज्य ब्यूरो, देहरादून:

प्रदेश में भाजपा के संगठनात्मक चुनाव के तहत मंडल इकाइयों के चुनाव संपन्न होने के बाद अब जिला इकाइयों के अध्यक्षों के चुनाव को जिलों में रायशुमारी कर ली गई है। पार्टी के सभी 14 सांगठनिक जिलों में रविवार को जिलाध्यक्षों के चुनाव एक साथ होंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार कुछ जिलाध्यक्षों की सूची रविवार देर शाम और बाकी की सोमवार को जारी की जा सकती है।

संगठनात्मक चुनाव के तहत जिला इकाइयों के चुनाव के लिए चार दिसंबर से सभी जिलों में पार्टी नेतृत्व ने रायशुमारी कराई। इसके पीछे मंशा ये चुनाव आपसी सहमति के आधार पर कराने की है। भाजपा के प्रदेश संगठनात्मक चुनाव अधिकारी बलवंत सिंह भौंर्याल के अनुसार सभी जिलों में रायशुमारी का कार्य शनिवार शाम तक पूरा हो गया।

रविवार को सभी 14 जिला इकाइयों के अध्यक्षों के चुनाव होंगे। सूत्रों ने बताया कि पार्टी नेतृत्व ने करीब-करीब नाम फाइनल कर लिए हैं। रायशुमारी के दौरान दावेदारों का आकलन करने के साथ ही मंडल व बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं से जानकारी ली गई।

-----

नया प्रदेश अध्यक्ष 15 दिसंबर तक

जिला इकाइयों के चुनाव के बाद प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की कवायद शुरू होगी। पार्टी ने नए प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी करने के लिए 15 दिसंबर तक की तिथि तय की है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस