Move to Jagran APP

Uttarakhand Assembly Election: विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटा भाजपा, जानिए किस नेता को मिलेगी अहम जिम्मेदारी

Uttarakhand Assembly Election आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को धार देने के लिए भाजपा अपने संगठन में एक वरिष्ठ नेता को अहम जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है। हरियाणा में भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन का पद संभाल चुके सुरेश भट्ट को उत्तराखंड में यही जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 04:48 PM (IST)
Uttarakhand Assembly Election: विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटा भाजपा, जानिए किस नेता को मिलेगी अहम जिम्मेदारी
आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अपने संगठन में एक वरिष्ठ नेता को अहम जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। Uttarakhand Assembly Election आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को धार देने के लिए भाजपा अपने संगठन में एक वरिष्ठ नेता को अहम जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है। हरियाणा में भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन का पद संभाल चुके सुरेश भट्ट को उत्तराखंड में यही जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। उत्तराखंड में लगभग सवा साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 70 में से 57 सीटों पर जीत दर्ज कर तीन-चौथाई से अधिक बहुमत हासिल किया। इसके अलावा पिछले दो लोकसभा चुनावों में भाजपा ने राज्य की पांचों सीटों पर परचम फहराया। 

loksabha election banner

अब पार्टी का यही प्रदर्शन उसके लिए आगामी विधानसभा चुनाव में कसौटी बन गया है। पार्टी के लिए अपने पिछले प्रदर्शन की पुनरावृत्ति न केवल चुनौती है, बल्कि कहीं न कहीं इस वजह से भाजपा कुछ दबाव में भी रहेगी। सरकार और संगठन अब पूरी तरह चुनावी मोड़ में नजर आ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान भाजपा ने विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल रैलियों के जरिये पार्टी कार्यकर्त्‍ताओं को सक्रिय रखा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, 59 सीटों पर हार की जिम्मेदारी मेरी

अब मुख्यमंत्री सभी जिलों के भ्रमण की तैयारी कर रहे हैं। उधर, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत भी लगातार जिलों का दौरा कर रहे हैं। संगठन को और ज्यादा मजबूती देने के लिए भाजपा अब एक वरिष्ठ नेता को महत्वपूर्ण पद सौंपने की तैयारी में है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में पार्टी संगठन में काम कर चुके उत्तराखंड मूल के सुरेश भट्ट को प्रदेश महामंत्री संगठन के रूप में उत्तराखंड में सक्रिय किया जा सकता है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के मुताबिक उत्तराखंड इकाई में महामंत्री संगठन के दो पद हैं, इनमें से एक अभी रिक्त चल रहा है। हालांकि इस पद पर नियुक्ति के संबंध में उन्होंने केवल यही कहा कि केंद्रीय नेतृत्व जिसे चाहेगा, उसे यह जिम्मेदारी दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी ने सरकार पर लगाए आरोप, मुख्यमंत्री से इस्‍तीफे की मांग की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.