Move to Jagran APP

Bharat Jodo Yatra: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया यात्रा के शांतिपूर्ण समापन का कारण, धारा 370 का किया जिक्र

Bharat Jodo Yatra पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने से पूरे देश में एक सुखद संदेश गया और कश्मीर में शांति स्थापित हुई है। आज विपक्ष मुद्दा विहीन हो गया है। यही वजह है कि वह अनर्गल मुद्दों को राजनीति में ला रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 31 Jan 2023 10:36 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 10:36 AM (IST)
Bharat Jodo Yatra: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों से बातचीत की।

टीम जागरण, ऋषिकेश: Bharat Jodo Yatra: उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने से पूरे देश में एक सुखद संदेश गया और कश्मीर में शांति स्थापित हुई है। उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने से जो वातावरण बना है, उसका ही नतीजा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कश्मीर में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है।

रायवाला में आयोजित भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज विपक्ष मुद्दा विहीन हो गया है।

यही वजह है कि वह अनर्गल मुद्दों को राजनीति में ला रहा है। उन्होंने कहा कि एक ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सलाहकार जोशीमठ के मुद्दे पर सरकार को सुझाव दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता भारत जोड़ो यात्रा में जोशीमठ को अलग ढंग से प्रस्तुत कर राज्य की छवि को खराब कर रहे हैं।

विगत वर्ष की तुलना में और बेहतर होगी चारधाम यात्रा

सरकार का संकल्प है कि जोशीमठ को उसके पौराणिक, ऐतिहासिक व सांस्कृतिक स्वरूप में बचाने का काम किया जाएगा। सरकार व संगठन चारधाम यात्रा और औली में होने वाले अंतरराष्ट्रीय खेलों को लेकर देश भर के नागरिकों के संदेह को दूर करने का काम करेगी। चारधाम यात्रा का संचालन विगत वर्ष की तुलना में और बेहतर व्यवस्था के साथ किया जाएगा।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जिस तरह भाजपा ने हरिद्वार पंचायत चुनाव में इतिहास रचा, उसी तरह आगामी निकाय चुनाव में भी भाजपा अपना परचम लहराएगी। लोकसभा चुनाव में भी भाजपा उत्तराखंड में सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि कार्यसमिति बैठक में संगठन की ओर से सरकार को राज्य के विकास के लिए जो सुझाव दिए गए हैं, उन पर सरकार अमल करेगी। डबल इंजन की सरकार प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

उत्तराखंड में आल वेदर रोड, कर्णप्रयाग रेल लाइन, बदरीनाथ व केदारनाथ के मास्टर प्लान, केदारनाथ व हेमकुंड के लिए रोपवे निर्माण के कार्य केंद्र सरकार के सहयोग से तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। पत्रकार वार्ता में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद भट्ट व प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान भी उपस्थित थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.