देहरादून, जेएनएन। बाईचुंग भूटिया चैंपियंस कप फुटबाल टूर्नामेंट के अंडर-10 वर्ग में बीबीएफएस वारियर्स दिल्ली ने स्टार एवेंजर चंडीगढ़ को हराकर उद्घाटन मुकाबला जीता। 

राजा राममोहन राय एकेडमी में शुरू हुए टूर्नामेंट में लीग आधार पर मुकाबले खेले गए। अंडर-10 वर्ग के पहले मैच में बीबीएफएस वारियर्स दिल्ली ने स्टार एवेंजर चंडीगढ़ को 5-2 से हराया। 

दूसरे मैच में बीबीएफएस एवेंजर्स दिल्ली व हॉरनेट्स नोएडा ने 0-0 से ड्रा खेला। तीसरे मैच में स्टार एवेंजर चंडीगढ़ ने माउंटेनियर्स देहरादून को 1-0 से हराया। चौथे मैच में हॉरनेट्स नोएडा ने क्रूसेडर्स देहरादून को 3-0 से शिकस्त दी। 

इसके बाद अंडर-14 वर्ग में बीबीएफएस टाइटंस देहरादून ने रेड ड्रैगंस दिल्ली को 3-1 से हराया। अंडर-12 वर्ग में स्पीडी चीताज दिल्ली ने ट्राईसिटी चंडीगढ़ को 3-0, बीबीएफएस अमिगो दिल्ली ने बीबीएफएस यूनाइटेड नोएडा को 6-0 और अमिगो दिल्ली ने ट्राईसिटी चंडीगढ़ को 5-2 से शिकस्त दी।

गोला फेंक में वैभव, 1500 मीटर दौड़ में सूरज प्रथम

एफआरआइ समविश्वविद्यालय की 18वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता की गोला फेंक स्पर्धा में सैंडलवुड हाउस के वैभव और 1500 मी. दौड़ में टीक हाउस के सूरज पहले स्थान पर रहे।

एफआरआइ परिसर में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें टीक हाउस, पाईन हाउस, सैंडलवुड हाउस व साल हाउस के अंर्तगत खिलाडिय़ों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता में पहले दिन सौ मीटर, दौ सौ मीटर, चार सौ मीटर, चार गुणा सौ मीटर, आठ सौ मीटर, पंद्रह सौ मीटर, क्रांस कंट्री, शॉटपुट, भाला फेंक, डिस्कस थ्रो, लंबी कूद, ऊंची कूद आदि प्रतियोगिताएं हुईं।

गोला फेंक स्पर्धा में सैंडलवुड हाउस के वैभव प्रथम, टीक हाउस के नीर कुमार दूसरे स्थान पर रहे। पंद्रह सौ मीटर दौड़ में टीक हाउस के सूरज प्रथम व साल हाउस के आशीष दूसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में साल हाउस की सुरभि प्रथम व टीक हाउस की अपूर्वा दूसरे स्थान पर रहीं। 

इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि आइसीएफआरई के महानिदेशक डा. एससी गैरोला ने किया। इस दौरान यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डा. एके त्रिपाठी, मानद खेल अधिकारी आरएस भंडारी, विरेंद्र रावत समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: दून के स्टेडियम में होगा सेलिब्रिटी क्रिकेट, फिल्मी हस्तियों से भिड़ेगी उत्तराखंड की 

यह भी पढ़ें: इस क्रिकेटर ने किया उम्र में फर्जीवाड़ा, बीसीसीआइ ने लगाया दो साल का प्रतिबंध

यह भी पढ़ें: दून के विनीत काला ने जीता मिस्टर इंडिया का खिताब

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस